Box Office Report: स्वतंत्रता दिवस अक्षय कुमार के लिए है लकी, जानिए एक्टर की 15 अगस्त को कौन सी फिल्म हुई रिलीज़?

Box Office Report: आज देश आज़ादी का जश्न मना रहा है, 15 अगस्त बॉलीवुड के लिए भी बहुत खास होता है. हर साल कई फिल्में इस दिन रिलीज़ की जाती हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 15 अगस्त 2018 में आई 'गोल्ड- द ड्रीम देट यूनाइटेड आर नेशन' थी हिट फिल्म

15 August Released Films: 15 अगस्त का दिन हर भारतीय के लिए बहुत ही खास होता है. स्वतंत्रता दिवस पर हर जगह छुट्टी होती है, जिसकी वजह से लोगों को अपने परिवार के साथ वक्त गुज़ारने का मौका मिलता है. इसीलिए ये दिन बॉलीवुड के लिए भी अहम होता है. 15 अगस्त वाले दिन हर साल कोई ना कोई फिल्म रिलीज़ होती ही है. आज आपके लिए लोकर आए हैं कुछ ऐसी फिल्मों की लिस्ट जो 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई थीं.

भले ही 'गदर 2' (Gadar 2) और 'ओएमजी 2' (OMG 2) 15 अगस्त को रिलीज नहीं हुईं, लेकिन इन फिल्मों को स्वतंत्रता दिवस का नज़दीक होने का बहुत फायदा हुआ है.

'ओएमजी 2'

अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म ओएमजी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई. अक्षय कुमार की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी पकड़ बनाए हुए है. अब देखना ये है कि इस फिल्म का कुल कलेक्शन कितना रहता है.

रक्षा बंधन 

अक्षय कुमार की कई फिल्में 15 अगस्त के आस पास ही रिलीज़ हुई थीं. हालांकि अक्षय की फिल्मों लिए 15 अगस्त कुछ खास नहीं लाता है. 11 अगस्त 2022 को रिलीज हुई रक्षा बंधन भी फ्लॉप साबित हुई थी. पांच हफ्तों में सिर्फ 44.39 करोड़ ही कमा पाई थी.

मिशन मंगल 

इसके साथ ही खिलाड़ी कुमार की एक फिल्म और थी जो 15 अगस्त 2019 को रिलीज हुई. इसका नाम 'मिशन मंगल' था. उस वक्त ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी. मिशन मंगल' ने बॉक्स ऑफिस पर 238.8 करोड़ रुपये कमाये थे.

गोल्ड 

अक्षय कुमार की हॉकी पर बेस्ड फिल्म 'गोल्ड- द ड्रीम देट यूनाइटेड आर नेशन' थी, जो 15 अगस्त 2018 में रिलीज की गई थी. उस समय भी अक्षय की ये फिल्म हिट साबित हुई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, बॉ'गोल्ड' ने 104.72 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.
 

calender
15 August 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो