The kerala Story:  "द केरल स्टोरी'' पर विवाद होने के बाद मेकर्स ने किया इंट्रो में बदलाव

The kerala Story:  'द केरल स्टोरी' पर विवाद होने के बाद फिल्म मेकर्स ने कहानी के इंट्रो में बदलाव किया है। बीते दिन मेकर्स ने फिल्म का नया टीजर यूट्यूब पर रिलीज कर दिया दिया ।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

The kerala Story:  अपकिमिंग फिल्म 'द केरल स्टोरी' रिलीज होने से पहले ही काफी बवाल मचा हुआ है। इन विवादों के बीच फिल्म के मेकर्स ने बीते दिन (मंगलवार) 'द केरल स्टोरी' का नया टीजर रिलीज किया है। मेकर्स ने फिल्म के इंट्रो के टेक्सट को बदलकर यूट्यूब पर जारी कर दिया है। 

विवाद के बाद 'द केरल स्टोरी' के इंट्रो में किया गया बदलाव

दरअसल, ‘द केरल स्टोरी’ के टीजर के इंट्रों में 32 हजार महिलाओं को केरल से लापता होने का ज़िक्र किया गया था जिस पर विवाद खड़ा हो गया था। अब इस फिल्म के इंट्रों में बदलाव किया गया है जिसमें बताया जा रहा है कि तीन महिलाओं का ब्रेनवॉश करने के बाद धर्म परिवर्तन करके विदेश और भारत में आतंकी मिशन पर भेजा गया है। 

द केरल स्टोरी पर क्यों हो रहा विवाद

अदा शर्मा की स्टारर फिल्म 'द केरल स्टोरी' 5 मई को सिनेमाघर में रिलीज की जाएगी हालांकि फिल्म ने रिलीज से पहले ही बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट कर लिया है, इस फिल्म में 32 हजार महिलाओं का लापता होने का दावा किया गया था। फिल्म का टीजर रिलीज  होने के बाद सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) के लीड वालेवाम और यूडीएफ ने फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं की जाने की मांग की। कुछ संगठनों ने फिल्म में दिखाए गए दावे को साबित करने के लिए पुरस्कारों की भी घोषणा कर दी। मुस्लिम लीग की केरल राज्य समिति ने फिल्म में लगाए गए सभी आरोपों को सही साबित करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।। 

फिल्म पर बैन लगाने की मांग

ओपजिशन पार्टी के लीडर वी.डी. सतीसन ने कहा कि उनका रुख साफ है, आजादी की अभिव्यक्ति के नाम पर  किसी भी तरह की अफवाह फैलाने की अनुमति नहीं देंगे साथ उन्होंने ये भी कहा कि इस मुद्दे को उचित तरीके से निपटाया जाएगा। फिल्म पर बैन लगाने के लिए मंगलवार को कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। हालांकि इस याचिका को शीर्ष अदालत ने खारिज कर दी है। ‘द केरल स्टोरी’ पर याचिकाओं के मामले में उच्चतम न्यायालय ने कहा कि उच्च न्यायालयों में अनुभवी न्यायाधीश हैं, उन्हें स्थानीय परिस्थितियों की जानकारी है।

आपको बता दें कि 'द केरल स्टोरी' फिल्म को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की कहानी केरल में कॉलेज की चार महिला छात्रों की जर्नी के इर्द-गिर्द बनाई गई है जो इस्लामिक स्टेट का हिस्सा बन जाती है। 

calender
03 May 2023, 11:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो