दुनियाभर में चला 'आर्टिकल 370' का जादू, 50 करोड़ के क्लब में पहुंचने से महज कुछ ही दूर फिल्म

Article 370 Box Office Collection Worldwide: 'आर्टिकल 370' की रिलीज से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फिल्म की तारीफ की. जिसके बाद फिल्म की लोगों के बीच काफी चर्चा देखने को मिली थी.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • दुनियाभर में चला 'आर्टिकल 370' का जादू,
  • 50 करोड़ के क्लब में पहुंचने से महज कुछ ही दूर फिल्म

Article 370 Box Office Collection Worldwide: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचा रही है. फिल्म ने 23 फरवरी को सिनेमाघर में दस्तक दी थी. मूवी पर दर्शक खूब प्यार बरसा रहे हैं. ऐसे में फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करने के साथ दुनियाभर में भी अच्छा खासा कलेक्शन कर रही है. आर्टिकल 370 की खास बात यह है कि ये वीकेंड में भी अच्छी कमाई कर रही है. इस बीच फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन सामने आ गया है और जल्द ही यह 50 करोड़ के क्लब में एंट्री ले लेगी. 

वर्ल्डवाइड पर फिल्म ने इतना किया कलेक्शन 

'आर्टिकल 370' ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 6.12 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. दूसरे दिन 9.80 करोड़, तीसरे दिन, 10.25 करोड़, छुटहे दिन 3.60 करोड़ और पांचवें दिन 3.55 करोड़ की कमाई की है. जिसके बाद फिल्म का टोटल कलेक्शन 32.06 करोड़ रुपए हो गया है. वहीं वर्ल्डवाइड पर मूवी ने 44.60 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. 

पीएम मोदी ने फिल्म की थी तारीफ 

'आर्टिकल 370' की रिलीज से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फिल्म की तारीफ की. जिसके बाद फिल्म की लोगों के बीच काफी चर्चा देखने को मिली थी. पीएम ने मूवी को लेकर कहा था कि इस फिल्म को देखने के बाद आपको अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को लेकर सही जानकारी मिल सकेगी. 

फिल्म की स्टार कास्ट

इस फिल्म की कहानी कश्मीर में सविधान के अनुच्छेद 370 और आतंकवाद के मुद्दे पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर आदित्य सुहास जंभाले ने किया है. मूवी में यामी गौतम मुख्य भूमिका में दिखाई दी हैं. उन्होंने फिल्म में एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का रोल निभाया है.

वहीं अभिनेता अरुण गोविल, प्रियामणि, किरण करमरकर सहित कई कलाकार भी इस फिल्म में अहम किरदार में नजर आए हैं. मूवी में अरुण गोविल ने प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभाया है. वहीं इस फिल्म को यामी गौतम के पति फिल्म के मेकर आदित्य धर ने प्रोड्यूस किया है.

calender
28 February 2024, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो