Zayed Khan Birthday: 'मैं हूं ना' के 'लकी' का है आज जन्मदिन, आजकल क्या कर रहे हैं शाहरुख़ खान के छोटे भाई?

Zayed Khan Birthday: जायद खान ने 2003 में 'चुरा लिया है तुमने' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि, जायद खान को साल 2004 में आई फिल्म 'मैं हूं ना' से पहचान मिली थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • संजय खान के बेटे हैं जायद खान.

Zayed Khan Birthday: 5 जुलाई 1980 को जायद खान का जन्म हुआ था. संजय खान के सुपुत्र फिलहाल फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना चुके हैं. जायद खान ने  2003 में 'चुरा लिया है तुमने' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि, जायद खान को साल 2004 में आई फिल्म 'मैं हूं ना' से पहचान मिली थी. जायद ने कई फ़िल्में की लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया, जिससे उनका फ़िल्मी करियर ज़्यादा लम्बा नहीं चल सका. 

जायद खान का फिल्मों से रिश्ता

जायद खान का जन्म फ़िल्मी फैमिली में हुआ था. संजय खान और जरीन खान के बेटे हैं. फिरोज खान उनके ताऊ थे तो ऋतिक रोशन उनके एक्स-जीजा और फरदीन खान उनके कजिन हैं. दरअसल, जायद खान की सगी बहन सुजैन खान हैं. यही वजह रही कि जायद को लंदन फिल्म अकैडमी से फिल्म मेकिंग का कोर्स करने का मौका भी आसानी से मिल गया. उनको बहुत सी फिल्मों में काम भी मिला लेकिन उसमें उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया.  

'मैं हूं ना' से मिली पहचान 

'मैं हूं ना' की तैयारी चल रही थी तभी जायद की मुलाकात शाहरुख खान से हुई. इसपर जायद बताते हैं कि उन्होंने मुझसे कहा, 'हम एक फिल्म के लिए सेकेंड लीड की तलाश कर रहे हैं. फराह का कहना है कि तुम इसके लिए अच्छे रहोगे. लेकिन एक बात बता भाई, 'तुझे एक्टिंग तो आती है न?' जायद ने बताया, 'मैं इस सवाल से परेशान हो गया. लेकिन मैंने कहा कि हां भाई आती है. मैं पैदा ही एक्टिंग करने के लिए हुआ हूं.' 

जायद की लव लाइफ

जायद खान ने साल 2005 में अपनी बचपन की दोस्त मलाइका पारेख से शादी की थी. इनके दो बेटे, जिदान और आरिज हैं. जायद ने शादी से पहले अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए चार बार प्रपोज किया था. 

जायद का फ़िल्मी सफ़र 

जायद खान को 2015 में आई 'शराफत गई तेल लेने' फिल्म में देखा गया था. इसके अलावा वो 'शादी नंबर वन', 'वादा', 'दस', 'फाइट क्लब', 'मिशन इस्तांबुल' और 'युवराज' सहित फिल्मों में नजर आ चुके हैं.  जायद सीरियल में भी काम कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने 'हंगरी वूल्फ एंटरटेनमेंट के नाम से अपनी कंपनी भी शुरू की है. 

calender
05 July 2023, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो