'अयोध्या की तरह गुजरात में भी हारेगी बीजेपी', राहुल गांधी का दावा

राहुल गांधी संसद से लेकर सभाओं तक भाजपा को घेरने में लगे हुए हैं. शनिवार को गुजरात में उन्होंने भाजपा पर फिर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को उसी तरह हराएंगे जैसे हालिया लोकसभा चुनाव में अयोध्या में हराया गया. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष गांधी ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला बोला.

JBT Desk
JBT Desk

विपक्ष का नेता बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार गुजरात पहुंचे हैं. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस के दौरान राहुल ने कहा कि इस बार वह गुजरात में बीजेपी को हराएंगे. इस बयान के बाद राहुल का गुजरात दौरा इस बात का संकेत है कि उन्होंने 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस यहां लंबे समय से सत्ता से बाहर है. और बीजेपी ने 30 साल तक शासन किया है.

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं. उन्होंने अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी अयोध्या में हारी, उसी तरह गुजरात में भी हारने वाली है. राहुल ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी वाराणसी में बड़ी मुश्किल से जीते हैं. जहां उनकी जीत बेहद कम अंतर से हुई थी, वहां उन्हें महज 1 लाख वोटों से जीत मिली थी. अगले चुनाव में कांग्रेस गुजरात में जीतेगी और गुजरात से ही कांग्रेस का पुनर्जन्म होगा.

राहुल ने किया दावा

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको ये बताने आया हूं कि उन्होंने हमारे दफ्तर पर हमला किया है, हमें डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने हमें चुनौती दी है. चुनौती ये है कि हमें मिलकर गुजरात में बीजेपी को हराना है.  अब कांग्रेस गुजरात में नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हरायेगी. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि मैं मोदी को बताना चाहता हूं कि हम डरने वाले नहीं हैं. हम अंग्रेजों से लड़े, हम डरे नहीं

भाजपा को अयोध्या की तरह गुजरात में भी हराएंगे

राहुल ने कहा कि संसद में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि इस बीजेपी ने चुनाव से पहले राम मंदिर में जान दे दी थी. लेकिन इंडिया अलायंस अयोध्या में चुनाव जीत गया, क्या हुआ?  राहुल ने कहा कि बीजेपी का पूरा आंदोलन राम मंदिर, अयोध्या के लिए था. आडवाणी जी ने शुरू की थी रथ यात्रा... कहा जाता है कि नरेंद्र मोदी ने उस रथ यात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी. मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर का उद्घाटन किया और उद्घाटन में अडानी-अंबानी जी तो दिखे लेकिन गरीब लोग नहीं दिखे.

गुजरात में कांग्रेस नई शुरुआत करेगी

राहुल ने कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट के लिए किसानों से जमीनें ली गईं. लेकिन उन किसानों को आज तक मुआवजा नहीं मिला है. राहुल ने कहा कि राम मंदिर के अभिषेक में अयोध्या का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं था. राम मंदिर के उद्घाटन पर कोई गरीब नजर नहीं आया. राहुल ने कहा कि बीजेपी ने अयोध्या पर राजनीति की. बीजेपी ने भगवान राम की राजनीति की. जिनके घर-दुकान तोड़े गए, उन्हें आज तक मुआवजा नहीं मिला.

विपक्ष के नेता बनने के बाद राहुल का पहला गुजरात दौरा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी राजकोट गेमिंग जोन, मोरबी ब्रिज आपदा, सूरत तक्षशिला अग्निकांड और वडोदरा के हरणी नाव हादसे के पीड़ितों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे. विपक्ष का नेता बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला गुजरात दौरा है. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस के दौरान राहुल ने कहा कि इस बार वह गुजरात में बीजेपी को हराएंगे. यह बात उन्होंने आश्वस्त होकर कही। राहुल ने कहा कि भारत गठबंधन 2027 में बीजेपी को हराएगा. इस बयान के कुछ दिन बाद राहुल का गुजरात दौरा इस बात का संकेत है कि उन्होंने 2027 की तैयारी शुरू कर दी है.

calender
06 July 2024, 05:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो