अमौसी एयरपोर्ट से शुरू होंगी 4 इंटरनेशनल फ्लाइट,यात्री इन देशों के लिए भर सकेंगे उड़ान

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से 12 जुलाई से अबू धाबी और दुबई के लिए चार और उड़ानें जुड़ने जा रही हैं. यह चारों उड़ानें इंडिगो एयरलाइंस की ओर से संचालित की जाएंगी.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • लखनऊ एयरपोर्ट से शुरू होंगी 4 इंटरनेशनल फ्लाइट
  • अबू धाबी और दुबई के लिए लखनऊ से शुरू होंगी चार उड़ानें
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले यात्रियों को मिलेगी सहूलियत
  • लखनऊ हवाई अड्डे से लगभग 18 हजार लोग करते हैं यात्रा

Lucknow Airport: लखनऊ का चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा यात्रियों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है. लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से 12 जुलाई से अबू धाबी और दुबई के लिए चार और उड़ानें जुड़ने जा रही हैं. यह चारों उड़ानें इंडिगो एयरलाइंस की ओर से संचालित की जाएंगी. अबू धाबी और दुबई की चार उड़ानों के साथ लखनऊ से उड़ने वाली औसत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या प्रति दिन 13 से बढ़कर 17 हो जायेगी.

अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले यात्रियों को मिलेगी सहूलियत 

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी. इन उड़ानों के शुरू होने से विदेश के अलावा घरेलू यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा. इन नए उड़ानों से विदेश जाने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को बीना किसी रूकावट के  कनेक्टिविटी सुविधा प्रदान होगी.

लखनऊ हवाई अड्डे से लगभग 18 हजार लोग करते हैं यात्रा

अमौसी एयरपोर्ट से अबू धाबी के लिए प्रतिदिन उड़ान शाम 6:20 बजे प्रस्थान करेगी जबकि अबू धाबी से लखनऊ फ्लाइट 03:25 बजे पहुंचेगी. वही, लखनऊ से दुबई के लिए फ्लाइट 1:30 बजे प्रस्थान करेगी जबकि दुबई से लखनऊ रात में 10:20 बजे पहुंचेगी.पिछले एक साल में लखनऊ हवाईअड्डे ने राज्य की राजधानी से एयर एशिया इंडिया, अकासा एयर, थाई एयर एशिया एयरलाइनों का सफलतापूर्वक परिचालन शुरू किया है. लखनऊ हवाई अड्डे से प्रतिदिन औसतन 120 उड़ानों के माध्यम से लगभग 18 हजार लोग यात्रा करते हैं.
 

calender
30 June 2023, 08:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो