5 स्टार होटल को एक शख्स ने लगाया 58 लाख का चूना, बिल चुकाए बिना किया चेकआउट

दिल्ली के फाइव स्टार होटल में एक शख्स करीब दो साल तक ठहरा। फिर जब उसका 58 लाख रुपये बिल बन गया तो वह बिना पेमेंट किए वहां से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • एक शख्स ने 5 स्टार होटल को लगाया 58 लाख रुपये का चूना
  • 2 साल फ्री में रहा शख्‍स, बिल चुकाए बिना ही किया चेकआउट
  • अकाउंटेंट और होटल का कुछ स्टाफ इस धोखाधड़ी में शामिल
  • गेस्ट और होटल के कुछ कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

Delhi News: राजधानी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल (Hotel Roseate House) से धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक शख्स करीब दो साल तक ठहरा। फिर बिना पेमेंट दिए वह वहां से फरार हो गया। 5 स्टार होटल के मैनेजर के आरोपों के मुताबिक अकुंश दत्ता नाम के एक शख्स ने होटल के कुछ कर्मचारियों से सांठगांठ करके बिना कोई बिल चुकाए करीब दो साल तक होटल में ठहरा। फिर उसने होटल का बिल चुकाए बिना ही वहां से चेकआउट कर लिया। 

अंकुश दत्ता नाम का यह शख्स 30 मई 2021 को दिल्ली के एरोसिटी स्थित रोजेट होटल में ठहरने के लिए आया था। उसने पहले एक दिन के लिए कमरा बुक करवाया। इसके बाद वह अपनी बुकिंग बढ़ाता गया। फिर 22 जनवरी, 2023 वह होटल का बिल दिए बिना ही वहां से फरार हो गया। वह होटल में पूरे 603 दिन तक रहा। जिसका बिल 58 लाख रुपये बना था। 

होटल मैनेजमेंट ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अकाउंटेंट और होटल का कुछ स्टाफ भी इस धोखाधड़ी में शामिल है। उन्होंने फिलहाल फरार हुए गेस्ट और होटल के कुछ कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। होटल के मैनेजर विनोद मल्होत्रा ने एरोसीटी के आईजीआई हवाई अड्डे पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। FIR होटल के फ्रंट ऑफिस में काम करने वाले प्रेम प्रकाश, गेस्ट अंकुश दत्ता और होटल के कुछ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज करवाई गई है।

होटल के मैनेजर विनोद मल्होत्रा ने बताया कि होटल के फ्रंट ऑफिस का पूरा काम प्रेम प्रकाश ही देखता है। इसके अलावा पेमेंट संबंधित काम भी वही देखता है। उसकी ने अंकुश के साथ मिलकर यह गड़बड़ी की है। साथ में होटल के कुछ और कर्मचारी भी इसमें शामिल हैं। विनोद मल्होत्रा का आरोप है कि अंकुश ने प्रेम को मोटी रकम देकर यह गड़बड़ी करवाई है। आरोपी प्रेम ने अंकुश से पैसे लेकर होटल के कंप्यूटर में इंस्टॉल एक सॉफ्टवेयर में छेड़छाड़ की और गेस्ट का सारा रिकॉर्ड डिलीट कर दिया।


 

calender
21 June 2023, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो