Army jawan: कुलगाम से लापता सेना का जवान मिला, मेडिकल जांच के बाद होगी पूछताछ

Jammu and Kashmir news: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से लापता भारतीय सेना का जवान मिल गया है. मेडिकल जांच के बाद पुलिस और सेना जवान से पूछताछ करेंगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Army jawan Recovered: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से पिछले सप्ताह भारतीय सेना के जवान जावेद अहमद वानी लापता हो गए थे. गुरूवार को सुरक्षाबलों ने जवान को ढूंढ निकाला है. लद्दाख में तैनात सेना का जवान 29 जुलाई को छुट्टी लेकर अपने घर आया था. सेना और पुलिस ने जवान को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था. 

जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी का कहना है कि गुरूवार को लापता सेना के जवान को कुलगाम पुलिस ने ढूंढ लिया है. मेडिकल जांच के तुरंत बाद जवान से पूछताछ की जाएगी. सैनिक की पहचान जावेद अहमद वानी (25) पुत्र मोहम्मद अय्यूब वानी के रूप में हुई है. जवान कुलगाम के अश्थल का निवासी है. फिलहाल, उसकी तैनाती लेह (लद्दाख) में थी. ईद-उल अजहा पर जवान छुट्टी लेकर आया हुआ था.

जवान के परिजनों ने बताया था कि वह खाने-पीने का सामान खरीदने के लिए अपनी कार से चावलगाम गया था. जब जवान घर नहीं पहुंचा तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी. तलााशी के दौरान उसकी कार कुलगाम के प्रानहाल में मिली. गाड़ी से जवान की चप्पल और बंदूके मिली थी. इसके बाद पुलिस और सेना ने बड़े स्तर पर खोज अभियान चलाया था. सेना के जवान की मां ने कहा, "मैं पिछले छह दिनों से शोक में थी और सो नहीं पा रही थी." 

calender
04 August 2023, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो