Bihar Politics: बिहार में अब क्या होने वाला है? लालू यादव ने नीतीश को किया फोन

Bihar Politics: बीते दिन में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का जब से ऐलान हुआ तब से बिहार की राजनीति चर्चाओं में आ गई है. इस पर नीतीश कुमार और लालू यादव ने अलग- अलग तरीके से प्रतिक्रिया दी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar Politics: बीते दिन में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का जब से ऐलान हुआ तब से बिहार की राजनीति चर्चाओं में आ गई है. इस पर नीतीश कुमार और लालू यादव ने अलग- अलग तरीके से प्रतिक्रिया दी. तभी से बिहार की राजनीति में अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

बिहार की सियासत में अब फिर से बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है. बिहार में मंडराए राजनीतिक संकट के बीच महागठबंधन के घटक दल RJD के प्रमुख लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है. सुत्रों के मुताबिक अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि नीतीश कुमार एक या दो दिन में अपना अंतिम फैसला ले सकते है.

यानी कहने का मतलब है कि कुछ ही दिनों में पता चल जाएगा कि मौजूदा सरकार बरकार रहेगी या फिर जेडीयू NDA में वापसी करेगी. इस बीच लालू यादव ने अपनी पार्टी के नेता शिवानंद तिवारी को नीतीश कुमार से बातचीत करने के लिए भेजा है.

नीतीश कुमार ने NDA में शामिल होने की अटकलें तो तभी से लगाई जा रही है जब उन्होंने पार्टी की कमान ललन सिंह से अपने हाथ में ले ली थी. कुछ समय के बाद अपनी टीम में बदलाव किया तो ललन सिंह की कोई जगह नहीं दी. भले ही JDU नेता NDA में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते रहे.

जेडीयू नेता केसी त्यागी कहते हैं, " इंडिया गठबंधन सलामत है... गठबंधन में सब कुछ ठीक है..." बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार के वंशवाद की राजनीति पर दिए गए बयान और रोहिणी आचार्य के ट्वीट पर उन्होंने कहा, "बच्चों के कमेंट पर हम कमेंट नहीं करते. नीतीश कुमार की टिप्पणी न तो लालू यादव पर थी और न ही सोनिया गांधी पर, वह कर्पूरी ठाकुर की सराहना कर रहे थे." 

calender
25 January 2024, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो