Nuh Violence: नूंह में हुई बुलडोजर की कार्रवाई पर भड़के ओवैसी, कहा- बंदूकें लेकर घूम रहे असली मुजरिम

Nuh Violence: नूंह के डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र खड़गटा ने कार्रवाई को लेकर अपने बयान में कहा था कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र में विश्वास बहाली के प्रयास किए जा रहे हैं. उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने खट्टर सरकार पर निशाना साधा है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • ओवैसी ने सीएम खट्टर पर अदालत के अधिकारों को हड़पने का आरोप लगाया
  • ओवैसी ने बुलडोजर कार्रवाई को मुसलमानों के लिए "सामूहिक सजा" बताया है
  • डिप्टी कमिश्नर ने बुलडोजर की कार्रवाई को एक नियमित प्रक्रिया बताया

Nuh violence: हरियाणा के नूंह में धार्मिक यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के बाद प्रशासन द्वारा किए जा रहे बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा सरकार पर हमला बोला है.असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर आरोप लगाया है कि नूंह में हिंसा के बाद बुलडोजर कार्रवाई का आदेश देकर मुख्यमंत्री ने अदालत के अधिकारों को हड़पने की कोशिश की है.

ओवैसी ने सीएम खट्टर से किया सवाल

नूंह के डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र खड़गटा ने इस कार्रवाई को लेकर अपने बयान में कहा था कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र में विश्वास बहाली के प्रयास किए जा रहे हैं. उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कि ओवैसी ने मनोहर लाल खट्टर सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर सवाल किया है.

ओवैसी ने ट्वीट कर इस कार्रवाई को मुसलमानों के लिए "सामूहिक सजा" बताया है. उन्होंने आगे कहा, विश्वास उन लोगों को दिया जा रहा है जो वैचारिक रूप से भाजपा या संघ के करीब हैं. 

 

आपको बता दें कि नूंह के डिप्टी कमिश्नर के उस वीडियो क्लिप पर औवेसी ने प्रतिक्रिया दिया है, जिसमेंं कमिश्नर ने कहा था कि बुलडोजर की कार्रवाई एक नियमित प्रक्रिया थी और यह किसी को निशाना बनाने के लिए कार्रवाई नहीं की जा रही है.

राज्य के अधिकारियों ने भी इस बुलडोजर की कार्रवाई और नूंह हिंसा मामले के बीच किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है. वहीं, अधिकारियों का यह भी कहना है कि ध्वस्त की जा रही कुछ दुकान और घर हिंसा में शामिल लोगों से संबंधित था.

calender
07 August 2023, 01:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो