सावधान! दिल्ली मेट्रो में अश्लीलता फैलाने वालों की अब खैर नहीं, फ्लाइंग स्क्वॉड की होगी पैनी नजर

पिछले महीने दिल्ली मेट्रो में बिकनी गर्ल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिस पर यूजर्स ने काफी आपत्ति जताई थी। DMRC ने दिल्ली मेट्रो कोच में पेट्रोलिंग करने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड की तैनाती करने का फैसला लिया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • फ्लाइंग स्क्वॉड में पुलिस और CISF के जवानों को भी शामिल किया जाएगा। 

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली मेट्रो में सफर करने के दौरान कई वीडियो बनाएं गए थे, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे।ऐसे वीडियो को देखकर मन में एक ही सवाल पैदा होता है कि आखिर देश की राजधानी दिल्ली में यह अश्लीलता कब तक जारी रहेगी? क्या इसका कोई समाधान नहीं है? आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो में अश्लीलता को दूर करने के लिए अब मेट्रो कोच के अंदर फ्लाइंग स्क्वाड नजर रखेगी। इस स्क्वाड में पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा मेट्रो कोच में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। 

गौरतलब हो कि अप्रैल महीने में दिल्ली मेट्रो में बिकनी गर्ल का वीडियो वायरल होने पर काफी बवाल मचा था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर यूजर्स ने आपत्ति जताते हुए दिल्ली मेट्रो में यह सब होना चिंता का विषय बताया था। वहीं, इस मामले को लेकर 28 अप्रैल को एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

काफी समय से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) से लगातार मेट्रो में अश्लीलता पर रोक लगाने के लिए नियम बनाने की मांग की जा रही थी। इसके बाद अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो कोच में पेट्रोलिंग करने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड की तैनात करने का फैसला लिया है। फ्लाइंग स्क्वॉड मेट्रो कोच में अश्लीलता फैलाने पर नजर रखेगा। स्क्वॉड में पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों भी शामिल किया जाएगा। यह जवान मैट्रो कोच में पेट्रोलिंग करने करने के दौरान सिविल ड्रेस में भी हो सकते हैं। ये लोगों पर नजर रखने के लिए मैट्रो में यात्रा करेंगे। 

मेट्रो के पुराने कोच में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन मेट्रों कोच में लगे सीसीटीवी कैमरे का उपयोग अश्लीलता को रोकने के लिए करेंगा। वहीं दिल्ली मैट्रो के जिन पुराने कोच में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए है उनमें कैमरे लगाने का काम किया जाएगा। 

calender
08 May 2023, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो