Delhi: आप की मेयर प्रत्याशी शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल ने दाखिल किया नामांकन

दिल्ली नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • एमसीडी चुनाव के लिए एक बार फिर से शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार घोषित किया।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर चुनाव के लिए सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने नामांकन दाखिल कर किया। वहीं आले मोहम्मद इकबाल ने डिप्टी मेयर के उम्मीदवार रूप में नामांकन दायर किया। इस दौरान मंत्री आतिशी, आप सांसद संजय सिंह मौजूद रहे। ज्ञात हो कि 26 अप्रैल को एमसीडी मेयर का चुनाव होगा। वर्तमान में शैली ओबेरॉय मेयर और आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर हैं। बता दें कि हर साल एमसीडी के लिए मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होता है। 

इससे पहले फरवरी में एमसीडी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ था। जिसमें आप की शैली ओबेरॉय ने बीजेपी की रेखा गुप्ता को हराया था। जबकि आले मोहम्मद इकबाल बीजेपी की कमल बागड़ी को हराकर डिप्टी मेयर बने थे। दरअसल, एमसीडी का चुनाव पिछले साल दिसंबर में हुआ था, लेकिन सदन में आप और बीजेपी पार्षदों के हंगामे की वजह से मेयर का चुनाव नहीं हो पाया था। फरवरी माह में चौथी बार मेयर का चुनाव हुआ था। 

आप ने फिर से शैली ओबेरॉय को बनया उम्मीदवार 

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव के लिए एक बार फिर से शैली ओबेरॉय को मेयर उम्मीदवार और आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर उम्मीदवार घोषित किया। सोमवार को पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी में शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाया है। वहीं मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी मेयर उम्मीदवार के रूप में उम्मीदवार घोषित करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल का आभार व्यक्त किया। बता दें कि दिल्ली नगर निगम में हर वित्तीय वर्ष के बाद मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होता है। 

calender
17 April 2023, 08:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो