Delhi Metro: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी! सेक्टर-25 में मिलेगा जल्द नया मेट्रो स्टेशन... जानें कब होगा उद्घाटन

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का विस्तार कर द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन बनाया जा रहा है, इसका इंतजार द्वारका के लोग पिछले एक साल से कर रहे हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का होगा विस्तार
  • IICC और सेक्टर-25 के बीच शुरू होगा सब-वे
  • द्वारका सेक्टर-25 का मेट्रो स्टेशन होगा अंडरग्राउंड

दिल्ली के पॉश इलाके द्वारका सिटी को जल्दी ही दो नई सौगात मिलने जा रही है. इनमें सबसे पहला द्वारका सेक्टर-25 में नए मेट्रो स्टेशन की है, जिसका इंतजार द्वारका के लोग पिछले एक साल से कर रहे हैं और दूसरा एयरपोर्ट एक्सप्रेसवे लाइन (AEL) के सेक्टर-25 से निर्माणाधीन इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (IICC) के बीच सब-वे रोड का है, इसको दिल्ली मेट्रो ने बनवाया है. जिसे खोला जाना अभी बाकी है. 

दिल्ली का होगा सबसे बड़ा सब-वे

इस सब-वे की लंबाई 735 मीटर, चौड़ाई 7 मीटर और ऊंचाई चार मीटर है, दिल्ली मेट्रो की ओर से बताया गया है कि ये दिल्ली का सबसे बड़ा सब-वे है. आईआईसीसी को देखते हुए ही एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सेक्टर-21 से लेकर सेक्टर 25 तक का विस्तार किया गया है. बता दें कि वर्तमान समय में एयरपोर्ट लाइन से न्यू दिल्ली से द्वारका सेक्टर-21 तक ही पहुंचा जा सकता है, लेकिन अब इसका विस्तार सेक्टर-25 तक किया गया है, इस नए मेट्रो स्टेशन को अंडरग्राउंड बनाया गया है. अब इसका ट्रायल भी पूरा हो चुका है और लोग अब इसके खुलने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. 

17 सितंबर को होगा IICC का उद्घाटन 

आईआईसीसी का उद्घाटन 17 सितंबर को होना है, ऐसे में बताया जा रहा है कि सेक्टर-21 से लेकर सेक्टर-25 के बीच मेट्रो का परिचालन हो जाएगा. इसी के साथ सब-वे को भी आम लोगों के लिए खोले जाने की संभावना है. इस सब-वे में दो एंट्री गेट बनाए गए हैं, जो आईआईसीसी के कंवेंशन सेंटर और सेंट्रल अरीना के पास स्थित हैं. इसमें 8 एक्सेलेटर और 4 लिफ्ट बनाई गई है. सब-वे की दीवारों को कांच के ग्लास से बनाया गया है, इस पर लोगों को आकर्षित करने के लिए कई कलाकृतियां बनाई गई है. वहीं, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सब-वे को सीसीटीवी से लैस भी किया गया है.

calender
02 September 2023, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो