Dussehra 2023: सीएम केजरीवाल लाल किले में लव कुश रामलीला में किया 'रावण दहन'

Dussehra 2023: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लाल किले में लव कुश रामलीला समिति द्वारा आयोजित 'रावण दहन' किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Dussehra 2023: असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक दशहरा त्यौहार मानया जाता है. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लव कुश में दशहरा कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने रावण के पुतले का दहन करने का लिए खुद तीर से निशाना लगाया.

लीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा पटाखों और आतिशबाजी पर बैन होने की वजह से हमने 8 ट्रैक डिजिटल डॉल्बी साउंड सिस्टम द्वारा आतिशबाजी की ऐसी रेकॉर्ड साउंड निकली कि पूरे ग्राउंड में जबरदस्त आवाज निकली. जलने से पहले रावण के पुतले से जय श्री राम की आवाज निकली और रावण की आंखों से आग निकली. इस अवसर पर श्री विनय कुमार सक्सेना ने समस्त देशवासियों को दशहरा पर्व की हार्दिक बधाई दी.

लीला ग्राउंड में आए लाखों राम भक्तो को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले जय श्री राम का तीन बार उदघोष किया फिर अपने भाषण में कहा कि विजय दशमी का दिन हम सभी को एकबार फिर यह याद दिलाने का दिन है कि आखिर में सत्य की ही जीत होती है. यह मेरा सौभाग्य है कि मैं एक बार फिर प्रभु श्री राम की इस लीला में आया हूं और मुझे राम भक्तों के बीच एक बार फिर श्री राम का उदघोष करने का अवसर मिला.

calender
24 October 2023, 08:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो