Explainer: पहली पत्नी से कोर्ट में चल रहा विवाद, अब दूसरी को भी बेरहमी से पीटा, जानिए विवेक बिंद्रा की विवादों की कहानी

Vivek Bindra: भारत के मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर और बिजनेस कोच इंटरप्लेनार और लेखक विवेक बिंद्रा इन दिनो विवादों में घिरे हुए हैं. दरअसल, हाल ही में उनकी पत्नी के साथ मारपीट करने के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है.

दीक्षा परमार
दीक्षा परमार

हाइलाइट

  • शादी के एक महीने बाद विवेक बिंद्रा ने पत्नी को बेरहमी से पीटा
  • पहली पत्नी से भी विवेक बिंद्रा का कोर्ट में चल रहा विवाद

Vivek Bindra Controversy: यूट्यूब के मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-126 थाने में केस दर्ज हुआ है. नोएडा पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि बिंद्रा के खिलाफ उनकी पत्नी के भाई वैभव क्वात्रा ने घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया है. थाने में दर्ज मुकदमे के मुताबिक विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा है जिसकी वजह से उसके कान का पर्दा फट गया. उनके शरीर पर कई चोट के निशान भी है. इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर नोएडा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

शादी के एक महीने बाद विवेक बिंद्रा ने पत्नी की बेरहमी से पिटाई-

नोएडा थाना सेक्टर-126 में दर्ज शिकायत में विवेक बिंद्रा के साला  वैभव क्वात्रा ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.  वैभव क्वात्रा ने कहा कि. छह नवंबर को बहन यानिका की शादी सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी निवासी विवेक बिंद्रा से हुई थी. शादी के लगभग एक महीने बाद 6 और 7 दिसंबर को रात ढ़ाई बजे विवेक अपनी मां प्रभा से लड़ाई कर रहे थे. इस लड़ाई में उनकी पत्नी यानिका बचाव कर रही थी लेकिन विवेक को ये बात पसंद नहीं आई और वो उसे कमरे में बंद कर उसकी पिटाई की.

वैभव क्वात्रा ने कहा कि, विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी यानिका को  इतना बेरहमी से पीटा कि, उसके कान का पर्दा फट गया. उसके पूरा शरीर पर चोट के निशान बन गए हैं. इतना ही नहीं बाल भी खींचा जिसकी वजह से उसके सिर में घाव भी बन गया है. विवेक ने उसका मोबाइल भी तोड़ दिया. बता दें कि, जख्मी यानिका का इलाज दिल्ली के कड़कड़डूमा में स्थित अस्पताल में कराया गया.

पहली पत्नी से कोर्ट में चल रहा विवाद-

वैसे तो विवेक बिंद्रा मोटिवेशनल स्पीच देकर लोगों को कंपनियां खड़ी करने की सलाह देते हैं लेकिन, अपने परिवार को खड़ा करने में वे बिल्कुल कामयाब नहीं हो पाए. दरअसल, विवेक की पहली पत्नी गीतिका सभरवाल से भी उनका विवाद कोर्ट में चल रहा है. फरीदाबाद के ओमेक्स हाइट्स सोसायटी में रहने वाले गीतिका बिंद्रा ने फरीदाबाद सेंट्रल थाना में पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था उनका विवेक से लंबे समय से विवाद चल रहा है. इसके अलावा उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि, उन्हें विवेक से खुद की जान को खतरा है. दोनों का एक बेटा भी है.

41 साल की उम्र में की दूसरी शादी-

पहली शादी असफल होने के बाद विवेक ने 41 साल की उम्र में दूसरी शादी की. हालांकि, शादी के महज एक महीने बाद ही उनके ऊपर मुकदमा दर्ज हो गया है. विवेक बिंद्रा के ऊपर पत्नी के साथ बर्बरता का आरोप लगा है, इसको लेकर सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. विवेक बिंद्रा और उनकी पत्नी यानिका की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में  कथित तौर पर यह दावा किया जा रहा है कि, विवेक बिंद्रा सोसायटी के बाहर अपनी पत्नी की पिटाई कर रहे हैं. इस वीडियो के लास्ट में ये भी दिखाया जा रहा है कि, बिंद्रा की पत्नी निजी अस्पताल में भर्ती हैं और अपने शरीर के सारे जख्म दिखा रही हैं. 

सोशल मीडिया पर उठ रही विवेक बिंद्रा की गिरफ्तारी की मांग-

शिकायतकर्ता वैभव क्वात्रा ने 14 दिसंबर विवेक बिंद्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि, इस वारदात के बाद से ही उनकी बहन शारीरिक और मानसिक तौर पर टूट गई है. वह किसी से भी बात नहीं कर रही है. वहीं विवेक बिंद्रा के खिलाफ केस दर्ज का मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस घिनौनी हरकत के लिए सोशल मीडिया पर विवेक बिंद्रा की गिरफ्तारी की मांग उठ रही है.

कौन है विवेक बिंद्रा-

आपको बता दें कि, विवेक बिंद्रा यूट्यूब दुनिया के जाने माने चेहरे हैं. वे कई प्लेटफार्मों पर लाखों लोगों के जीवन को बदलते हैं. विवेक बिंद्रा मोटिवेशनल स्पीकर के साथ-साथ एक बड़ी बिजनेस कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ भी हैं. यूट्यूब पर उनके 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर है. वहीं इंस्टाग्राम पर 3.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं और एक्स पर 3.73 लाख लोग विवेक को फॉलो करते हैं. वह अपने वीडियो में शक्तिशाली प्रेरक भाषण देते हैं और व्यवसाय की खूबियों, व्यवसाय के लाभ और हानि के बारे में भी बात करते हैं.  

calender
23 December 2023, 07:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो