Haryana News : नूंह हिंसा के बाद बहाल हुई ट्रांसपोर्ट सेवा, 12 दिन बाद खुले स्कूल

Nuh News : शुक्रवार 11 अगस्त को नूंह में परिवहन सेवा और स्कूल-कॉलेज को एक बार फिर खोल दिया गया है. नूंह प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील कि है कि वे लोगों को आज की नमाज घर में ही अदा करने के लिए प्रोत्साहित करें.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Nuh Violence : हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने यात्रा पर पथराव कर दिया था. जिसके बाद नूंह सहित राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़क गई. विवाद के बाद से ही कर्फ्यू लगा दिया गया था और स्कूल-कॉलेज समेत अन्य सेवाओं पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. लेकिन शुक्रवार 11 अगस्त को नूंह में परिवहन सेवा और स्कूल-कॉलेज को एक बार फिर खोल दिया गया है. आज से सभी स्कूल खुल गए हैं और बस सेवाओं को भी पूरी तरह बहाल कर दिया गया है.

ये सेवाएं हुई बहाल

जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने धारा 144 के तहत नए आदेशों को जारी किया है. आदेश के अनुसार 11 अगस्त से सभी स्कूल खोलने का आदेश जारी किया गया है. साथ ही हरियाणा राज्य परिवहन की बस सेवा भी पहले की तरह पूरी तरह शुरू हो जाएगी. वहीं एटीएम सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही खुले रहेंगे. एटीएम नूंह, तावड़ू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका और पिनगवा और नगीना ब्लॉक के एटीएम खुलेंगे. आपको बता दें कि आज से बैंक भी खुल गए हैं जो कि सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुले रहेंगे. आदेश का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी.

मुसलमानों से की अपील

नूंह प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील कि है कि वे लोगों को आज की नमाज घर में ही अदा करने के लिए प्रोत्साहित करें. वहीं गुरुग्राम जिले में भी जमीयत उलमा के अध्यक्ष मुफ्ती सलीम कासमी ने लोगों से शुक्रवार की नमाज घर में अदा करने की अपील की है. नूंह हिंसा को लेकर पुलिस कमिश्नर रामचंद्रन ने बताया कि इस मामले में 37 एफआईआर दर्ज की गई हैं. इनमें 79 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. प्रिवेंटिव एक्शन के तहत कुल 93 लोगों को पकड़ा गया, जिनमें 80 को उस दिन छोड़ दिया गया.

calender
11 August 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो