Har Ghar Tiranga: 'हर घर तिरंगा' रैली को उपराष्ट्रपति ने दिखाई हरी झंडी, अनुराग ठाकुर सहित कई मंत्री हुए शामिल

Har Ghar Tiranga: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को दिल्ली के प्रगति मैदान से 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, अनुराग ठाकुर और शोभा करंदलाजे भी मौजूद रहे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रैली को दिखाई हरी झंड़ी
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित अन्य मंत्री ने लिया भाग
  • 13 से 15 अगस्त तक चलेगा 'हर घर तिरंगा' अभियान

Har Ghar Tiranga: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को दिल्ली के प्रगति मैदान से 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, अनुराग ठाकुर और शोभा करंदलाजे भी मौजूद रहे. यह बाइक रैली बीजेपी सांसदों द्वारा आयोजित की गई थी, जिसका मकसद लोगों को अपने-अपने घरों पर झंडे फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है.

पूरे देश में चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान

आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में 13 से 15 अगस्त तक पूरे देश में 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जाएगा. जिसका मकसद लोगों को अपने-अपने घरों पर झंडे फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है. इस अभियान की शुरूआत करते हुए आज सांसदों और मंत्रियों ने एक 'तिरंगा' बाइक रैली का आयोजन किया था. यह बाइक रैली इंडिया गेट सर्किल पर पहुंचेगी. इसके बाद रैली इंडिया गेट परिसर से होते हुए मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में समाप्त होगी.

 

 

"हर नागरिक अपने घरों पर लगाए तिरंगा"

'हर घर तिरंगा' बाइक रैली शुरू होने से पहले केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि आने वाले 15 अगस्त को देश के नागरिक अपने घरों पर तिरंगा लगाएं. यह 'आजादी का अमृत महोत्सव' का समापन कार्यक्रम है. हर किसी को इसका हिस्सा बनना चाहिए.

वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को 15 अगस्त और 26 जनवरी को अपने घरों में तिरंगा लगाना चाहिए. यह नागरिकों का कर्तव्य है. इस साल 15 अगस्त इसलिए खास है. यह आजादी का अमृत महोत्सव के समापन का प्रतीक है. यह संदेश देने के लिए आज बाइक रैली आयोजित की गई है कि हर कोई तिरंगा फहराए. 

अधिर रंजन चौधरी पर बोले केंद्रीय मंत्री

बीजेपी सांसदों ओर मंत्रियों द्वारा आयोजित बाइक रैली के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के सदन से निलंबन को लेकर जब केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कार्रवाई सदन के नियमों के अनुसार की जाती है. इस बारे में टिप्पणी करना उचित नहीं है.

calender
11 August 2023, 09:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो