Noida: ग्रेटर नोएडा के CRPF कैंप पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, पौधारोपण कर 15 नए भवनों का किया उद्घाटन

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सीआरपीएफ के कैंप में पौधारोपण अभियान के तहत 4 करोड़ वां पौधारोपण किया है. वहीं 15 नए भवनों का उद्घाटन भी किया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Noida News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ग्रुप सेंटर पहुंचे. जहां पर गृहमंत्री अभियात के तहत 4 करोड़ वां पौधारोपण किया. साथ ही सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर परिसर में 15 नए भवनों उद्घाटन किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि जितना ​संभव हो हमें पेड़ लगाने चाहिए. 

गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में सीआरपीएफ ने 2020 से 2022 में देश भर में सामूहिक रूप से 3.55 करोड़ से अधिक पौधे लगाए गए. इस साल सीआरपीएफ के लिए 1.5 करोड़ पौधारोपण करने का सामूहिक लक्ष्य रखा गया है. इसके बाद पौधारोपण की संख्या पांच करोड़ हो जाएगी. इस कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री ने ग्रेटर नोएडा के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर परिसर में चार करोड़ वां पौधारोपण कर इस अभियान को गति देने का काम किया है. बता दें कि 12 जुलाई, 2020 को गृह मंत्री ने ये अभियान शुरू किया था.

ग्रेटर नोएडा में CRPF ग्रुप सेंटर के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित ने कहा, "हम एक पेड़ लगाते हैं, तो हम नई पीढ़ियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे होते हैं. हमें जितना संभव हो उतने पेड़ लगाने और कार्बन डाइऑक्साइड के उत्पादन को कम करने की आवश्यकता है."

calender
18 August 2023, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो