Kedarnath: पहाड़ों पर बारिश बनी आफत, भूस्खलन के चलते दो दर्जन से ज्यादा लोग लापता

केदारनाथ धाम के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड स्थित डाक पुलिया के पास पहाड़ी से पत्थर टूटकर गिरा जिससे दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Kedarnath: भारी बारिश के चलते पिछले कुछ दिनों से पूरे देश के हालात खराब थे. अब यही बारिश पहाड़ों के लिए आफत बनकर सामने आ रही है. पहाड़ों पर निरंतर हो रही बरसात के कारण पहाड़ टूट रहे हैं जिस वजह से आए दिन पहाड़ी इलाकों में अनेक हादसे देखने को मिल रहे हैं. केदारनाथ धाम के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड स्थित डाक पुलिया के पास पहाड़ी से पत्थर टूटकर गिरा जिससे दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस हादसे के बाद से अब तक 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं. 

जिस स्थान पर यह घटना हुई वहां पर राहत बचाव कार्य जारी है. एसडीआरएफ की टीम लोगों को खोजने में लगी हुई है लेकिन बीती रात से हो रही बारिश के चलते स्थिति अभी भी सामान्य नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिछले रात तक 10 लोगों के लापता होने की खबर थी लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 13 हो चुकी है. बताया जा रहा है कि 7 लोग नेपाली मूल के रहने वाले हैं और बाकी भारतीय हैं.

केदारनाथ और उसके आसपास का मौसम इस समया ठीक नहीं चल रहा है. बता दें कि बारिश के मौसम में बादल पहाड़ों के बीच फंस जाते हैं जिससे उनके फटने का खतरा भी बढ़ जाता है. इस समय ऐसे क्षेत्रों में तमाम हादसे होते हैं. 

calender
04 August 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो