मध्य प्रदेश: शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर दो माल गाड़ियों के बीच भीषण भिड़ंत, 3 डिब्बे पलटे, एक लोको पायलट की मौत

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर दो मालगाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर हो गई। शेड्स के बाद मौके पर फायर बिग्रेड की टीम को भेजा गया है। बचाव कार्य चल रहा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। आपको बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के शहडोल उपमंडल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह पहले से खड़ी एक मालगाड़ी को दूसरी मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई, आग लगने की वजह से लोको पायलट उसमें फंस गए। दोनों ही मालगाड़ियों के पांच लोको पायलट घायल हुए हैं, जबकि एक लोको पायलट की मौत हो गई है। घायल लोको पायलटों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस दुर्घटना की वजह से रेल यातायात रोक दिया गया है। वहीं इस हादसे में मालगाड़ी के 3 डिब्बे भी पलट गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह तकरीबन 7:15 बजे की है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बचाव कार्य (रेस्क्यू अभियान) शुरू किया।

वहीं रेलवे के आला- अधिकारियों ने बताया कि हादसा हुआ है लेकिन किस तरह से हादसा हुआ यह जांच के बाद ही बताया जा सकेगा। हादसे की जांच की जाएगी। अभी रेल यातायात बाधित है जिसकी वजह से कटनी और बिलासपुर की तरफ से आने- जाने वाली ट्रेनों और माल गाड़ियों को रोक दिया गया है। बचाव कार्य चल रहा है, जल्दी ही आवागमन चालू कर दिया जाएगा।

calender
19 April 2023, 10:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो