मध्य प्रदेश: भारतीय वायुसेना के अपाचे हैलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, भिंड में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

मध्यप्रदेश के भिंड जिले से एक बड़ी खबर आ रही है, यहां पर भारतीय वायुसेना के अपाचे हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। मिली जानकारी के अनुसार हैलीकॉप्टर नयागांव थाना इलाके के जखमौली गांव के समीप सिंध नदी के बीहड़ में उतारा गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Apache Helicopter Emergency Landing: मध्यप्रदेश के भिंड जिले से एक बड़ी खबर आ रही है, यहां पर भारतीय वायुसेना के अपाचे हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। मिली जानकारी के अनुसार हैलीकॉप्टर नयागांव थाना इलाके के जखमौली गांव के समीप सिंध नदी के बीहड़ में उतारा गया है। वहीं इसका कारण हैलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी बताया गया है।

हालांकि भारतीय वायुसेना की तरफ से इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। विमान में सवार पायलट और सैनिक पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हैलीकॉप्टर को खेत में उतरा देख आस-पास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए, साथ ही प्रशासन की टीम भी व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए मौके पर पहुंच गई है।

हालांकि हैलीकॉप्टर मौजूद पायलट और सैनिकों ने ग्रामीणों से किसी तरह की कोई बात नहीं की है। इसलिए अभी यह पता नहीं चल पाया है कि, किस तरह की तकनीकी खराबी हैलीकॉप्टर में आई है। घटनाक्रम के अनुसार सोमवार की सुबह भिंड जिले के जखमौली गांव के आसमान पर अचानक से ग्रामीणों को एक हैलीकॉप्टर दिखाई दिया, हैलीकॉप्टर नीचे उतर रहा था। थोड़ी ही देर में गांव के पास एक खेत में हैलीकॉप्टर उतर गया।

हैलीकॉप्टर को नीचे उतरा देखकर ग्रामीण उसके आसपास एकत्रित हो गए। हैलीकॉप्टर के सुरक्षित लैडिंग करने से न तो जवानों को कोई क्षति हुई और न ही हैलीकॉप्टर को। बताया जाता है कि वायुसेना मुख्यालय को इस बात की सूचना भेज दी गई है, साथ ही रेसक्यू और तकनीकी टीम मौके पर जल्द ही पहुंच रही है।

calender
29 May 2023, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो