PM Modi in MP: मध्य प्रदेश को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, बोले- हम पूर्वजों का ऋण चुकाने के लिए एकत्र हुए

PM Modi in MP: मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे- वैसे राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो रही हैं. इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा में शामिल होने के लिए मध्य-प्रदेश के जबलपुर पहुंचे....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi in MP: मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे- वैसे राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो रही हैं. इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा में शामिल होने के लिए मध्य-प्रदेश के जबलपुर पहुंचे.

प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "आज रानी दुर्गावती जी की 500वीं जयंती है. हमारा सौभाग्य है कि इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री रानी दुर्गावती के स्मारक का शिलान्यास करने आए हैं."

मध्य प्रदेश के जबलपुर में पीएम मोदी संबोधित करते हुए, बोले- "रानी दुर्गावती की 500वीं जन्म शताब्दी पर, मैं आदिवासी समुदाय, पूरे एमपी और देश की 140 करोड़ आबादी को हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं. आगे वे राज्य में 12,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है. चाहे वह पानी और गैस पाइपलाइन हो या चार-लेन सड़क नेटवर्क, यह लाखों लोगों के जीवन को बदल देगा. इससे किसानों को फायदा होगा और नए कारखाने खुलेंगे. युवाओं को रोजगार मिलेगा.'' 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "अभी यहां रानी दुर्गावती जी के भव्य स्मारक का भूमि-पूजन हुआ है. ये स्मारक बनने के बाद हिंदुस्तान की हर माता और नौजवान का इस धरती पर आने का मन करेगा. आजादी के बाद हमारे देश में महापुरुषों को भुला दिया गया. हमारे इन तेजस्वी, तपस्वी, त्याग और तपस्या की प्रतिमूर्ति वीर-वीरांगनाओं को भुला दिया गया."

रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर पीए मोदी ने कहा कि, "रक्षाबंधन के पर्व पर हमारी सरकार ने सभी बहनों को गैस सिलेंडर सस्ता कर दिया था। इस समय उज्ज्वला के लाभार्थी बहनों के लिए सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता किया गया और अब कुछ ही दिनों के बाद दुर्गापूजा, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली. ये त्योहार आने वाले हैं तब ये मोदी सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर कल ही एक बार और 100 रुपये सस्ता कर दिया है."

आगे उन्होंने कहा कि, "मैं आज अपने नौजवान साथियों को कुछ पुरानी बात याद कराना चाहता हूं. 2014 से पहले आए दिन कांग्रेस सरकार के हजारों-करोड़ रूपये के घोटाले हेडलाइन बना करते थे. जो पैसा गरीब पर खर्च होना था, वो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरियों में जा रहा था. 2014 के बाद जब आपने हमें सेवा का मौका दिया तो हमने कांग्रेस सरकार की उन भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया."

calender
05 October 2023, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो