Budget 2024: अंतरिम बजट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की प्रतिक्रिया, कहा- इसमें गरीबों के लिए कुछ नहीं

Budget 2024: केंदीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में बजट पेश करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि उन्होंने जो वादे किए थे वो कहां तक पहुंचा?

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • वित्त मंत्री ने गुरुवार को संसद में अंतरिम केंद्रीय बजट 2024 पेश किया.
  • अंतरिम बजट को लेकर केंद्र पर हमलावर हुए मल्लिकार्जुन खरगे.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं.

Congress Chief Mallikarjun Kharge On Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार, (1 फरवरी) को संसद में अंतरिम केंद्रीय बजट 2024 पेश किया. इस अंतरिम बजट में केंद्र सरकार ने सामाजिक न्याय, गरीब कल्याण, देश का कल्याण, अन्नदाता का कल्याण और नारी शक्ति जैसे मुद्दे को महत्व देने की कोशिश की है. वहीं, विपक्ष इस बजट को लेकर सरकार पर हमलावर है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "इस बजट में गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं कहा. पिछले 10 साल में सरकार ने जितने वादे किए थे उसकी जानकारी इन्होंने (केंद्र सरकार) नहीं दिया.

केंदीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में बजट पेश करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि उन्होंने जो वादे किए थे वो कहां तक पहुंचा? इन्होंने किसानों, गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, शिक्षा पर ध्यान नहीं दिय. इस बजट में कुछ भी नहीं है."

पीएम मोदी पर मल्लिकार्जुन खरगे का निशाना

इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन में न तो कोई दृष्टिकोण था और न ही उन्होंने लोगों को कोई दिशा दी और केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया. “राष्ट्रपति का भाषण केवल प्रधान मंत्री मोदी और उनकी सरकार की प्रशंसा के बारे में था. यह पीएम मोदी के लिए एक प्रचार विज्ञापन और एक राजनीतिक भाषण था.

टैक्‍स स्‍लैब में नहीं हुआ कोई बदलाव 

यह अंतरिम बजट कई मायनों में अहम रहा. उम्‍मीद के अनुसार, इसमें 'चार' जातियों पर फोकस रहा. इनमें युवा, गरीब, महिला और किसान शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्‍हें ही सरकार के लिए चार जातियां बताते रहे हैं. हर साल की तरह आम मध्‍यम वर्ग की नजर टैक्‍स स्‍लैब पर थी. हालांक‍ि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उन्‍हें न‍िराश क‍िया. उन्‍होंने टैक्‍स स्‍लैब में कोई बदलाव नहीं क‍िया.

calender
01 February 2024, 06:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो