Manipur Violence : मणिपुर में एक और गैंग रेप का दावा, लोगों ने जमकर किया विरोध-प्रदर्शन

Manipur Police : मणिपुर में हिंसा के दौरान एक और गैंगरेप का दावा किया जा रहा है. इस मामले में पीड़िता ने 9 अगस्त को एफआईआर दर्ज करवाई थी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के मणिपुर राज्य में मई महीने से हिंसा हो रही है. राज्य जातीय हिंसा की आग में जल रहा है. हिंसा में 150 से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी. हिंसा के दौरान दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड निकाली गई थी. साहूमिक बलात्कार का मामला भी सामने आया था. अब मणिपुर हिंसा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. राज्य में एक और गैंगरेप का दावा किया जा रहा है. जिसके खिलाफ शुक्रवार 11 अगस्त को हजारों महिलाओं ने पांच घाटी जिलों में धरना दिया.

गैंगरेप का दावा

मणिपुर में एक महिला के साथ एक और सामूहिक बलात्कार का दावा किया जा रहा है. इस मामले में पीड़िता ने 9 अगस्त को एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसमें उसने कहा कि वह भीड़ से भाग रही थी जिसने उसका घर जला दिया था. तभी कुछ लोगों ने उसे रोक लिया और उसके साथ गैंगरेप किया. पीड़िता ने बयान में कहा कि उसने अपनी और परिवार की इज्जत बचाने और सामाजिक बहिष्कार से बचने के लिए पहले इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताया.

लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन

इस घटना के खिलाफ 11 अगस्त को मैतेई के एक समूह मीरा सग ने धरना प्रदर्शन का आयोजन किया था. मीरा पैबी के अध्यक्ष लोंगजा मेमचौबी ने कहा कि हम चुराचांदपुर में 3 मई को महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की कड़ी निंदा करते हैं. पैबी ने आरोप लगाते हुए कहा कि म्यांमार के सशस्त्र आतंकवादियों ने पुरुषों और महिलाओं के खिलाफ अकथनीय अपराध किए.

इस दौरान इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, थौबल, बिष्णुपुर और काकचिंग जिलों में धरना आयोजित किया गया था. राज्य में मैतेई समुदाय के लोग आदिवासी दर्जा देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कुकी ऐसा नहीं चाहता और दोनों के बीच हिंसक झड़प हो रही है.

calender
12 August 2023, 11:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो