Nandini VS Milma : केरल में नहीं थम रहा नंदिनी दूध का विवाद, ब्रांड को लेकर विरोध करेगी प्रदेश सरकार

Nandini VS Milma : केरल सरकार ने जोर देकर कहा है कि वो नंदिनी ब्रांड के प्रोडक्ट्स का विरोध करेगी। प्रदेश में नंदिनी ब्रांड के प्रवेश को लेकर केरल सरकार ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड से शिकायत भी की है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Nandini VS Milma : केरल में नंदिनी ब्रांड को लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस ब्रांड के दूध को लेकर लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार बहुत नाराज है। यह कर्नाटक का लोकप्रिय ब्रांड है। लेकिन नंदिनी के दूध और दुग्ध उत्पादों के केरल में प्रवेश को लेकर विरोध हो रहा है। राज्य सरकार ने रविवार 18 जून को कहा कि वो इस कदम का कड़ा विरोध करेगी। प्रदेश में नंदिनी ब्रांड के प्रवेश को लेकर केरल सरकार ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड से शिकायत भी की है।

केरल में नंदिनी दूध का विरोध

केरल सरकार ने जोर देकर कहा है कि वो नंदिनी ब्रांड के प्रोडक्ट्स का विरोध करेगी। इस मामले को लेकर प्रदेश की पशुपालन, दुग्ध विकास एवं दुग्ध सहकारिता मंत्री जे. चिंचुरानी ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केरल ने इस मुद्दे को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय दुग्ध विकास बोर्ड को शिकायत दी है। उन्होंने आगे कहा इस विषयों में एनडीडीबी नंदिनी ब्रांड के साथ चर्चा कर लेगा, उसके बाद ही आगे का कोई फैसला लिया जाएगा।

मंत्री जे. चिंचुरानी ने कहा हमें उम्मीद है कि इस मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप करने से नंदिनी केरल में अपने उत्पाद को बेचने का फैसला वापस ले लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि केरल का मिल्मा और कर्नाटक का नंदिनी ब्रांड को सरकार के द्वारा संचालित संगठन हैं। इसलिए दूसरे राज्यों में व्यापार के लिए उन्हें राज्य सरकार की मंजूरी लेनी चाहिए।

क्या है मामला

कुछ समय पहले अमूल मिल्क ने कर्नाटक में डेयरी उत्पादन का ऐलान किया था। जिसके बाद नंदिनी और अमूल में विवाद शुरू हो गया। इसी तरह अब नंदिनी केरल में अपने उत्पादों को बेचना चाहती है। हालांकि केरल में पहले से मिल्मा ब्रांड की बिक्री होती है। इसको लेकर राज्य सरकार ने कहा कि केरल में सिर्फ मिल्मा ब्रांड की बिक्री की जाएगी।

calender
19 June 2023, 10:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो