Odisha Bus Accident: ओडिशा के गंजम जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 10 लोगों की मौत, 8 घायल

Odisha Bus accident ओडिशा के गंजाम जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है, जहां बीती रात दो बसों की टक्कर हो गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है और 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में एक ही परिवार के बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Odisha Bus Accident: ओडिशा के गंजम जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है, जहां बीती रात दो बसों की टक्कर हो गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है और 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को उपचार के लिए बरहमपुर के MKCG मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार बरहमपुर में एक स्थानीय मिनी बस और OSRTC (ओडिशा स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन) बस की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिससे यह हादसा हुआ।

इस दर्दनाक हादसे में 10 लोगों की जान चली गई। यह हादसा ओडिशा के गंजम जिले के दिगहांडी इलाके में हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पातापुर पुलिस सीमा के अंतर्गत खंडादेउली गांव का एक परिवार दुल्हन को बरहमपुर स्थित ससुराल छोड़ने गया था। शादी की पार्टी के बाद सभी मिनी बस से वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही OSRTC बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मिनी बस पलट गई।

डीएम दिब्या ज्योति परिदा ने हादसे की पुष्टि की है -

हादसे के बाद घटनस्थल पर चीख-पुकार मच गई। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, बाद में उन्हें बरहमपुर के MKCG अस्पताल में रेफर कर दिया गया। OSRTC बस के यात्रियों को कोई चोट नहीं आई, हालांकि ड्राइवर की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यह हादसा रात तकरीबन 1 बजे हुआ। गंजम की डीएम दिब्या ज्योति परिदा ने 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है। डीएम ने बताया कि, "दो बसें आपस में टकरा गईं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है। घायलों को उपचार के लिए तुरंत MKCG मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, मामले की जांच चल रही है। हम घायलों को हर संभव मदद देने का प्रयास कर रहे हैं।"

सूचना मिलने पर पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। मृतकों में एक ही परिवार के बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। हालांकि, घटना के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। मामले से जुड़ी विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।

घायलों को 30-30 हजार रुपए देगी सरकार -

बरहमपुर एसपी ने कहा कि दिगपहांडी पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मी मौके पर पहुंचे और कई यात्रियों को बचाया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के पीछे का वास्तविक कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है। हमारी जांच जारी है। ओडिशा सरकार ने मृतकों के परिवार को तीन-तीन लाख और प्रत्येक घायल व्यक्ति को उपचार के लिए 30 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

calender
26 June 2023, 08:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो