Odisha Fire: देश में दिवाली पर आतिशबाज़ी से हुए कई बड़े हादसे, पटाखा विस्फोट में सैकड़ों लोग ज़ख़्मी

Odisha Fire: दिवाली समारोह के दौरान आग की घटनाओं के बाद कटक-भुवनेश्वर में युवा से लेकर बूढ़े और महिलाओं से लेकर पुरुषों तक लगभग 115 लोग घायल हो गए.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Odisha Fire: ओडिशा में दिवाली के जश्न के दौरान कटक-भुवनेश्वर में आग लगने की घटनाओं में लगभग 115 लोग घायल हो गए, जिनमें युवा से लेकर बूढ़े और महिलाओं से लेकर पुरुष तक शामिल थे. एक स्पेशल टीम उनका सरकारी अस्पताल में इलाज करा रही है. पटाखों से जुड़ी दुर्घटनाओं में झुलसे कम से कम 15 लोगों को रात 10 बजे तक कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 100 से ज्यादा घायलों को भुवनेश्वर के कैपिटल हॉस्पिटल में इलाज मुहैया कराया जा चुका है. कुछ के चेहरे, कुछ के हाथ और शरीर के अन्य हिस्से जल गये.

अस्पताल में करवाया गया भर्ती

सूत्रों ने बताया कि एक विशेष टीम उन्हें सरकारी अस्पताल में इलाज मुहैया करा रही है. इसी तरह, पटाखों से जुड़ी दुर्घटनाओं में झुलसे कम से कम 15 लोगों को रात 10 बजे तक कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स और नेत्र रोग विभाग के डॉक्टरों को अलर्ट मोड पर रहने के आदेश दिए गए हैं. जरूरत पड़ने पर गंभीर रूप से घायल मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल के अलग-अलग वार्ड में भेजा जाएगा. 

देशभर में आग लगने की घटनाएं

दिवाली के दौरान अक्सर आग लगने की घटनाएं सामने आती हैं. लेकिन इस साल दिल्ली फायर डिपार्टमेंट को आग लगने की कुल 100 से ज्यादा कॉल्स मिलीं. दिवाली पर दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर इलाकों में भी आग लगने की घटनाएं सामने आईं. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली अग्निशमन सेवा को दिवाली की शाम आग लगने की घटनाओं के संबंध में कुल 100 कॉल प्राप्त हुईं. दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड पर है और दमकलकर्मियों की मदद कर रही है.

गुरुग्राम में भी आग की घटना

इस बार फिर दिवाली पर गुरुग्राम के कई इलाकों में आग लगने की खबर आई है. हालांकि, गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ. फायर ब्रिगेड की टीम ने सही समय पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया था. जानकारी के मुताबिक, दिवाली के दिन सुशांत लोक बी ब्लॉक ए 433 की चौथी मंजिल पर आग लग गई. आग पूजा कक्ष में लगी. दीपक से आग लगने की आशंका है. सेक्टर 29 फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियां पहुंचीं और आग बुझाई गई. 

calender
13 November 2023, 07:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो