PM Modi: सनातन विरोधियों को घेरते हुए पीएम मोदी ने गांधी जी की रामभक्ति को किया याद

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन और ए राजा जैसे कई नेताओं के सनातन विरोधी बयान पर टिप्पणी करते हुए पीएम मोदी ने इसे भारत की संस्कृति पर हमला करार दिया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Sanatan Dharm: बीते कुछ दिनों से सनातन के खिलाफ आ रहे बयानों पर गुरुवार को पीएम मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. पीएम मोदी ने इस दौरान सनातन का विरोध करने वालों को गांधी जी की रामभक्ति की याद दिलाई. प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को आड़े-हाथों लिया और उनपर जोरदार प्रहार किया. बता दें कि पीएम मोदी ने पहली बार उदयनिधि और ए राजा के बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. 

मध्यप्रदेश के सागर जिले के बीना कस्बे में करीब 50 हजार करोड़ से बनने जा रहे पेट्रोकेमिकल प्लांट की आधारशिला के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने सनातन विरोध के मामले में समूचे विपक्ष को घेरा. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन और ए राजा जैसे कई नेताओं के सनातन विरोधी बयान पर टिप्पणी करते हुए पीएम मोदी ने इसे भारत की संस्कृति पर हमला करार दिया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि सनातन धर्म से प्रेरित होकर अनेक महापुरुषों ने देश और समाज की सेवा की. इस दौरान पीएम मोदी ने महात्मा गांधी का भी जिक्र किया और कहा कि महात्मा गांधी भी राभक्त सनातनी ही थे. गांधी जी ने सनातन से प्रेरित होकर ही छुआछूत के खिलाफ आंदोलन चलाया और उनके मुंह से निकला आखिरी शब्द था- हे राम. 

इस दौरान पीएम मोदी ने जी20 की सफलता पर देश के 140 करोड़ लोगों को बधाई दी. उन्होंने विपक्ष की मुंबई बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने उस बैठक में यह तय कर लिया है कि आगे कैसे काम करना है. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने भारतीय संस्कृति और आस्था पर हमला करने का गुप्त अजेंडा बनाया है. 

पीएम मोदी ने तमाम महापुरुषों का जिक्र करते हुए कहा कि सनातन से प्रेरित होकर ही महापुरुषों ने देश और समाज की सेवा की. रानी लक्ष्मीबाई, अहिल्या बाई होल्कर के अलावा उन्होंने इस दौरान महात्मा गांधी तक का जिक्र किया. 

calender
14 September 2023, 06:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो