राघव चड्डा ने मंहगाई को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा-अब तो McDonald's भी टमाटर नहीं खरीद रहा

Raghav Chadda: राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने शनिवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि देश में महंगाई नियंत्रण से बाहर हो गई है. चाहे हमारे घर हो या रेस्तरां सभी इससे जूझ रहे है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Tomato Price Hike: देश में इन दिनों टमाटर की कीमतें सातवें आसमान पर है। टमाटर के अलावा हरी मिर्च, धनिया समेत अन्य सब्जियों के दाम भी तेजी से बढ़ रहे है. इस वजह से आम आदमी के घर का बजट पूरी तरह से प्रभावित हुआ. देश के कई शहरों में टमाटर 200 से 250 रूपये तक बिक है. जो लोग पहले 2 किलो टमारटर खरीदते थे. अब वो 1 किलो या आधा किलो ही खरीद पा रहे हैं.  कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से सब्जियों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. टमाटर की बढ़ती कीमतों का असर रेस्तरां में भी देखा जा रहा है. लगातार बढ़ती मंहगाई को लेकर राघव चड्डा ने केंद्र सरकार तंज कसा है.     

शनिवार को आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्डा ने ट्वीट कर कहा, "यहां तक ​​कि मैकडॉनल्ड्स भी अब टमाटर नहीं खरीद सकता. चाहे हमारे घर हों या रेस्तरां, महंगाई नियंत्रण से बाहर होने के कारण सरकार ने सुखद भोजन को दुखद भोजन में बदल दिया है." बता दें कि मैकडॉनल्ड्स और बर्गर किंग ने टमाटर को अपने मेन्यू से हटा दिया है.  

मैकडॉनल्ड्स ने मेन्यू से हटाया टमाटर 

टमाटर की बढ़ती कीमतों का असर सिर्फ आम आमदी की जेब पर ही नहीं पड़ रहा है, बल्कि  रेस्टोरेंट्स और फूड मेन्यू पर भी इसका असर पड़ रहा है. दरअसल, मैकडॉनल्ड्स और बर्गर किंग ने भी अपने मेन्यू फूड से टमाटर के इस्‍तेमाल को बंद कर दिया है. हालांकि, उन्होंने इसकी वजह टमाटर की कीमतें नहीं, बल्कि टमाटर की अच्छी क्वालिटी नहीं मिलना बताया है.  मैकडॉनल्ड्स ने स्पष्ट बताया कि मेन्‍यू से टमाटर को हटाने का फैसला सुरक्षा के उच्‍चतम मानकों को बनाए रखने और फूड की बेहतर क्‍वालिटी को बनाए रखने के लिए लिया गया है.  

calender
08 July 2023, 04:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो