CM of Rajasthan: राजस्थान में CM की कुर्सी के कई दावेदार, चढ़ा सियासी पारा, वसुंधरा के घर पहुंचे 30 MLA

Rajasthan CM Race Names: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में 3 राज्यों में प्रचंड जीत से भाजपा की सरकार बन रही है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan CM Race Names: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में 3 राज्यों में प्रचंड जीत से भाजपा की सरकार बन रही है. भाजपा पार्टी के हर नेता चाहें वो छोटा हो या बड़ा या फिर कार्यकर्ता हो वो मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी को मिली जीत को मोदी की गारंटी की जीत बता रहें हैं. अब देखना यह होगा कि इन राज्यों के अगले सीएम कौन होगें.

राज्य में भाजपा की प्रचंड जीत के बाज हलचल नजर आ रही है. सूबे के सियासी तराजू में पीएम मोदी के चेहरे का वजन सबपर भारी पड़ गया, यहां बीजेपी के खेमे में जोश है, जश्न है, उत्साह है और साथ में एक बड़ा सवाल है कि कौन बनेगा मुख्यमंत्री? 

दिल्ली में बढ़ी हलचल को देखते हुए वसुंधरा राजे ही सक्रिय हो गई है, लगभग 30 विधायक वसुंधरा राजे से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. ऐसे में चर्चा है कि राजे अब आलाकमान को अपनी ताकत का ऐहसान दिलाना चाहती है और बताना चाहती है. आज वसुंधरा राजे के घर पर जो विधायक डिनर में पहुंचे हैं उन विधायकों की सख्या 30 से अधिक है.

दिल्ली में राजस्थान भाजपा अध्यक्ष CP जोशी ने सोमवार 4 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह से मुलाकात की. इस बीच तिजारा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए अलवर सांसद बाब बालकनाथ भी दिल्ली पहुंचे. साथ ही उन्होंने 4 दिसंबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके दफ्तर से मुलाकात की.

calender
04 December 2023, 11:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो