Rajnath Singh: 'पाकिस्तान में घुस के मारेंगे'आतंकियों को राजनाथ सिंह की चेतावनी

Rajnath Singh: राजनाथ सिंह का यह बयान द गार्जियन के इस दावे के एक दिन बाद आया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान में कई आतंकवादियों को मार गिराया है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को ब्रॉडकास्टर सीएनएन न्यूज18 को बताया कि देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करने के बाद सीमा पार से भागने वाले किसी भी व्यक्ति को खत्म करने के लिए भारत पाकिस्तान जाएगा. राजनाथ सिंह का ये इंटर्व्यू ब्रिटिश अखबार द गार्जियन द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के एक दिन बाद आया है जिसमें दावा किया गया है कि ''भारतीय खुफिया एजेंसियों ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की एक योजना के तहत 2020 से पाकिस्तान में लगभग 20 लोगों को मार डाला है. 

द गार्जियन को अपनी प्रतिक्रिया में विदेश मंत्री ने अखबार द्वारा किए गए दावों का खंडन किया है, और पहले के बयान को दोहराया है कि वे "झूठे और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार" थे. मंत्रालय ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पिछले खंडन पर जोर दिया कि दूसरे देशों में हत्याएं "भारत सरकार की नीति नहीं" थीं. 

राजनाथ सिंह की कहीं बड़ी बातें

1- "अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे, तो हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे.''

2- ''अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान जाएंग (यदि वो भाग कर पाकिस्तान में जाएगा, तो पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सच कहा है, भारत के पास क्षमता है और पाकिस्तान ने भी इसे समझ रहा है."

3- ''भारत अपने पड़ोसी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहता है, हमारा इतिहास देखो. हमने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया या किसी अन्य देश के एक इंच क्षेत्र पर भी कब्जा नहीं किया. ये है भारत का चरित्र है. अगर कोई हमारी धरती पर आतंक फैलाकर भारत को डराने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.''

4- पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर राजनाथ ने कहा कि ''आश्वस्त रहें कि पीओके के लोग खुद मांग करेंगे कि वे भारत के साथ रहें. आपने देखा होगा कि वहां कुछ प्रदर्शन हुए थे क्योंकि वे भारत में विलय करना चाहते हैं. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, कश्मीर में सामान्य स्थिति लौट आई है और विकास तेजी से हुआ है.''

5- अरुणाचल प्रदेश पर रक्षा मंत्री ने कहा कि "अरुणाचल प्रदेश भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और हमेशा भारत का रहेगा."

calender
06 April 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो