सद्गुरु वासुदेव की हुई ब्रेन सर्जरी, अपोलो हॉस्पिटल में हुए हैं एडमिट

Sadhguru Jaggi Vasudev: आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ब्रेन सर्जरी हुई है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर वीडियो मैसेज शेयर करके दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Sadhguru Brain Surgery: आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव की इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी हुई है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्ट्राग्राम हैंडल पर दी है. डॉक्टर का कहा है कि सद्गुरु को पिछले 4 हफ्तों से गंभीर सिरदर्द हो रहा था. दर्द की गंभीरता के बाद भी, उन्होंने अपना सामान्य दैनिक कार्यक्रम और सामाजिक गतिविधियां जारी रखीं. उनकी सर्जरी दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में कराई गई. इस तबियत खराब होने के बाद भी उन्होंने 8 मार्च,2024 तो महाशिवरात्रि समारोह भी आयोजित किया. वह इस कार्यक्रम में कुछ ज्यादा ही व्यस्त थे.

सिर से हो रही थी ब्लिडिंग

सद्गुरु का 15 मार्च को एमआरआई कराया गया, जिसकी रिपोर्ट में पता चला कि उनके सिर में भारी ब्लिडिंग हो रही थी. फिर 17 मार्च की सुबह, सद्गुरु को अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां पता चला कि उनके सिर में जानलेवा सूजन है. उसी दिन सद्गुरु की इमरजेंसी सर्जरी हुई और अब वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं. जल्दी ही वह पूरी तरह ठीक हो जाएंगे. उन्होंने ब्रेन सर्जरी के बाद अपना एक वीडियो मैसेज जारी किया और बताया कि ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी हालत अभी ठीक है.

क्या बोले डॉक्टर

सद्गुरु की ब्रेन सर्जरी डॉ. विनित सूरी, डॉ. प्रणव कुमार, डॉ. सुधीर त्यागी और डॉ. एस चटर्जी सहित डॉक्टरों की एक टीम ने किया है. सर्जरी के बाद सद्गुरु को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है. इलाज के दौरान पता चला कि उनके ब्रेन में 3-4 सप्ताह से ब्लीडिंग हो रही थी. डॉ. विनीत सूरी ने कहा कि सद्गुरु हमारी उम्मीदों से अधिक जल्दी ठीक हो रहे हैं. वह अब बेहद ठीक हैं. उनके सिर और शरीर के सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर सामान्य हैं और तेजी से रिकवरी कर रहे हैं.

calender
20 March 2024, 07:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो