Telangana Elections 2023: कांग्रेस ने तेलंगाना में आगामी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी

Telangana Elections 2023: गुरुवार को कांग्रेस ने तेलंगाना में आगामी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की दी है. चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टी जोर लगाने में लगे हुए हैं

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Telangana Elections 2023: गुरुवार को कांग्रेस ने तेलंगाना में आगामी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की दी है. चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टी जोर लगाने में लगे हुए हैं. कांग्रेस ने इस लिस्ट में पाटनचेरु से कट्टा श्रीनिवास गौड़ को, चारमिनार से मो. मुजीब उल्लाह शरीफ, मिर्यालागुड़ा से बथुला लक्ष्मा रेड्डी को, सूर्यापेट से रामरेड्डी दामोदर रेड्डी, थुंगाथुथी से मंडुला सैमुअल को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस पार्टी अपनी लिस्ट में सोमवार रात को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की है. पार्टी ने पहले घोषित दो उम्मीदवारों को भी बदल दिया. बता दें कि 30 नवंबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव होना है.

बता दें कि कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पहली सूची के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष और सांसद रेवंत रेड्डी कोडंगल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि एडम संतोष कुमार सिकंदराबाद से चुनाव लड़ेंगे. तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा, सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है.

उल्लेखनीय है कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीआरएस 119 में से 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही

calender
09 November 2023, 10:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो