आज नई संसद भवन के बाहर महिला पंचायत की तैयारी, पुलिस ने सभी बॉर्डर किए सील

करीब एक महीने से अधिक समय से दिल्ली के जंतर-मंतर धरना पर बैठे पहलवानों, महिलाओं और किसानों आज नई संसद भवन के बाहर खाप महापंचायत करने की तैयारी में हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

रविवार 28 मई की सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई संसद भवन का उद्घाटन किया। दूसरी तरह करीब एक महीने से अधिक समय से दिल्ली के जंतर-मंतर धरना पर बैठे पहलवानों, महिलाओं और किसानों आज नई संसद भवन के बाहर खाप महापंचायत करने की तैयारी में हैं। लेकिन उन्हें इसके लिए इजाजत नहीं दी गई है। वहीं किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की महिला प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने अंबाला में रोका।

उम्मीद है कि इस आयोजन में राकेश टिकैत समेत कई किसान नेता शामिल हैं। दरअसल महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर उनके साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

बृजभूषण गिरफ्तारी की मांग

बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद जंतर-मंतर पर पहलवान लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ वो बृजभूषण की गरिफ्तारी की मांग कर रहे हैं। जिसके बाद दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें कि शनिवार 27 मई को देर रात पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार हम पर दबाव बना रही है कि महापंचायत न की जाए। लेकिन उन्होंने कहा, हम इनके दबाव में नहीं आएंगे।

दिल्ली के सभी बॉर्डर हुए सील

नई संसद पर पहलवान, किसान समेत अन्य लोग न पहुंच पाएं इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कई सख्त कदम उठाएं हैं। पुलिस ने गाजीपुर सहित सभी बॉर्डरों को सील कर दिया है। वहीं पुलिस ने पड़ोसी राज्यों से कहा है कि वे दिल्ली में प्रवेश देने से पहले ही वाहनों को रोक लें। इस जरूरी काम पर ही लोगों को दिल्ली में एंट्री दी जा रही है।

calender
28 May 2023, 09:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो