Budget 2024 पर अखिलेश का BJP पर तीखा वार, बोले- ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है

Budget on Akhilesh Yadav: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को मोदी सरकार मौजूदा कार्यकाल का आखिरी अंतरिम बजट पेश किया है. इस बजट को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. 

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Budget on Akhilesh Yadav: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश किया है. इस बजट को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. 

अखिलेश यादव ने इस बजट का को भाजपा की विदाई का बजट करार देते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है. 

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने अधिकारिक (X) पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है. 

आगे उन्होंने लिखा कि, भाजपा सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके एक शर्मनाक रिकार्ड बनाया है, जो फिर कभी नहीं टूटेगा क्योंकि अब सकारात्मक सरकार आने का समय हो गया है. ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट संसद में पेश क‍िया.  इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में रोजगार के मौके बढ़ते जा रहे हैं. हमारी सरकार सर्वसमावेशी विकास कर रहे हैं. साल 2047 तक भारत एक विकसित राज्य बन जाएगा. 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाने का काम पूरा हुआ. 2 करोड़ घर के अगले 5 साल में और बनाए जाएंगे. 4 करोड़ किसानों को पीएम फसल योजना का लाभ मिला है. देश का अंतरिम बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की

calender
01 February 2024, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो