Ayodhya: सीएम योगी ने पर्यटकों के लिए 100 ई-बसों को दिखाई हरी झंडी

अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा को सिर्फ एक हफ्ते भर बचे हुए हैं. 22 जनवरी को राम मंदिर पर रामलला भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होने जा रही है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ayodhya: अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा को सिर्फ एक हफ्ते भर बचे हुए हैं. 22 जनवरी को राम मंदिर पर रामलला भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होने जा रही है. सारी तैयारियां जोरों-शोंरों पर है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस मौके को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 100 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. इसके साथ ही उन्होंने 25 ई-ऑटो को भी हरी झंडी दिखाई, जिसमें 12 पिंक ऑटो भी शामिल हैं.

सीएम योगी ने कहा, ‘‘जब प्रभु श्रीराम 500 सालो के बाद अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे तो न केवल अयोध्या धाम में बल्कि पूरे देश और प्रदेश में रामराज्य की स्थापना के प्रयास को मूर्त रूप प्रदान करते हुए यशस्वी भविष्य की कामना के साथ हमें उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.”

उन्होंने कहा, ‘‘इस पौराणिक और ऐतिहासिक तिथि को आने वाले श्रद्धालुओं, भक्तों, आस्थावान यात्रियों और पर्यटकों की सुविधा के लिए अयोध्या का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है.” मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रियों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए इलेक्ट्रिक बस, इलेक्ट्रिक ऑटो और अन्य सुविधाएं शुरू की जा रही हैं. यहां आने वाला कोई भी श्रद्धालु ‘डिजिटल टूरिस्ट ऐप’ के जरिये अयोध्या की हर जगह का अवलोकन कर सकेगा.

calender
14 January 2024, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो