उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी का निधन

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता पंडित हरिशंकर तिवारी का मंगलवार को निधन हो गया। उन्होंने गोरखपुर के धर्मशाला बाजार स्‍थ‍ित त‍िवारी हाता में अपने आवास पर शाम 7.30 बजे आखिरी सांस ली।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • नहीं रहे पूर्वांचल के बाहुबली पंडित हरिशंकर तिवारी
  • हरिशंकर तिवारी का निधन पर अखिलेश यादव ने जताया दुख
  • हरिशंकर तिवारी ने शाम 7.30 बजे ली आखिरी सांस

Harishankar Tiwari Passed Away: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता पंडित हरिशंकर तिवारी का मंगलवार को निधन हो गया। उन्होंने गोरखपुर के धर्मशाला बाजार स्‍थ‍ित त‍िवारी हाता में अपने आवास पर शाम 7.30 बजे आखिरी सांस ली। वह करीब 86 साल के थे और लंबे समय से अस्‍वस्‍थ्‍य चल रहे थे। बुधवार को बड़हलगंज स्थित मुक्ति पथ पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि पूर्वांचल के ब्राह्मणों में अच्छी पैठ रखने वाले पंडित हरिशंकर तिवारी ऐसी शख्सियत थे, जो पांच बार कैबिनेट मंत्री रहे। सूबे में किसी भी राजनीतिक दल की सरकार आई, उसने अपनी कैबिनेट में उन्हें जगह दी। 6 बार विधायक रहे तो 5 बार उन्हें कैबिनेट मंत्री बनने का मौका मिला था। पंडित हरिशंकर तिवारी अपनी ब्राह्मण राजनीति के लिए जाने जाते थे।

हरिशंकर तिवारी ने पहला चुनाव 1985 में निर्दलीय लड़ा था, फिर अलग-अलग राजनीतिक दल के टिकट पर चुनाव लड़कर जीतते रहे हैं। तीन बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर जीते व यूपी सरकार में मंत्री भी बने थे। 2007 के चुनाव में बसपा ने राजेश त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतार दिया था।

अखिलेश यादव ने जताया दुख

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरिशंकर तिवारी के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, "पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी जी का निधन, अत्यंत दुखद! ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार को यह असीम दुख सहने की शक्ति प्रदान करे. भावभीनी श्रद्धांजलि!"

calender
16 May 2023, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो