Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, जाने टीएमसी नेता ने क्या कहा ?

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में राम मंदिर के को लेकर सियासत फिर से गरमा गई है. 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का 'प्राण प्रतिष्ठा' होना है. जिसमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी उद्घाटन में शामिल नहीं होंगी.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में राम मंदिर के को लेकर सियासत फिर से गरमा गई है. 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का 'प्राण प्रतिष्ठा' होना है. जिसमें कई बड़े हस्तियां भाग लेंगे. ऐसे में एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी उद्घाटन में शामिल नहीं होंगी.

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' में शामिल होने की संभावना नहीं है. टीएमसी के सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि न तो मुख्यमंत्री और न ही पश्चिम बंगाल सरकार या पार्टी का कोई प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में मौजूद रहेगा.

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''ममता बनर्जी या टीएमसी के किसी अन्य प्रतिनिधि के अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है. हम राजनीति को धर्म के साथ मिलाने में विश्वास नहीं करते हैं.''

अयोध्या कार्यक्रम पर टीएमसी का रुख भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के निमंत्रण को अस्वीकार करने के एक दिन बाद आया है, जिसमें उसके प्रमुख सीताराम येचुरी ने कहा था कि धर्म एक व्यक्तिगत पसंद है.

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि “हमारी नीति धार्मिक मान्यताओं और प्रत्येक व्यक्ति के अपने विश्वास को आगे बढ़ाने के अधिकार का सम्मान करना है. धर्म एक व्यक्तिगत पसंद है जिसे राजनीतिक लाभ के साधन में नहीं बदला जाना चाहिए. निमंत्रण मिलने के बावजूद कॉमरेड सीताराम येचुरी समारोह में शामिल नहीं होंगे.''

calender
27 December 2023, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो