Meerut: साबुन फैक्ट्री में धमाका होने से चार लोगों की मौत, पांच घायल, डीएम-एसएसपी मौके पर मौजूद

Meerut News: यूपी के मेरठ में मंगलावार सुबह एक साबुन बनाने की फैट्री में धमाका हो गया है. अभी तक विस्फोट होने की वजह का पता नहीं चल सका है. मौके पर डीएम-एसएसपी समेत पुलिस बल तैनात है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Meerut News: मेरठ में एक साबुन फैक्ट्री में विस्फोट होने की खबर सामने आई है. मंगलावार को सुबह मेरठ के लोहिया नगर में एक घर के अंदर धमाका हो गया. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच अन्य लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर हैं. धमाका इतना जोरदार था कि मकान का एक हिस्सा नष्ट हो गया. पुलिस के मुताबिक, जिस घर में विस्फोट हुआ है वहां साबुन रैपिंग और पैकेजिंग का काम होता था. फिलहाल, विस्फोट होने के कारण का सही पता नहीं चल सका.

मेरठ सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल के पास धमाका होने की धमाके की सूचना मिलते ही दमकल कर्मचारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया. इसके बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिनमें से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोगों के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है. दमकल कर्मचारी मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए है. एनडीआरएफ टीम को भी बुलाया गया. डीएम और एसएसपी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर मौजूद है.

मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने शुरूआत में 5 लोगों के घायल होने की जानकारी देते हुए कहा कि घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. हमारी टीम मलबे को हटा रही है और तलाशी अभियान जारी है. यहां साबुन रैपिंग और पैकेजिंग का काम होता था. विस्फोट का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है. अधिकारियों ने घायलों को उचित उपचार मुहैया कराने के लिए निर्देश दिए है.

ये धमाका इतना जोरदार था कि बिल्डिंग का हिस्सा गिर गया. शुरुआती जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में कंप्रेशर फटने की वजह से ये धमाका हुआ है. जानकारी के अनुसार, मलबा हटाने के दौरान फिर से धमाका हुआ है. जिससे मकान का मलबा कम से कम 25 फीट दूर तक जा पहुंचा. मौके पर मौजूद कई लोगों के सिर में मलबे टुकड़े लगे है. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास मौजूद भीड़ हटा दिया है.

मेरठ के एसपी ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी में सामने आया कि साबुन फैक्ट्री का बायलर फटा है या फिर साबुन में इस्तेमाल करने वाले किसी केमिकल की वजह से धमाका हुआ है. उन्होंने कहा कि जिस तरह का धमाका है. वो पटाखों का नहीं लग रहा है. फिलहाल इसकी गहन जांच चल रही हैं.

calender
17 October 2023, 09:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो