Namo Bharat: दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी नमो भारत ट्रेन, RRTS कॉरिडोर के उद्घाटन में बोले सीएम योगी

Namo Bharat Train: देश की पहली रैपिडएक्स-नमो भारत ट्रेन को सहिबाबाद से पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ये ट्रेन नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ghaziabad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को भारत की पहली रैपिडएक्स-नमो भारत ट्रेन की सौगात दे दी है. शुक्रवार को गाजियाबाद के सहिबाबाद से पीएम मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम खंड उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नमो भारत ट्रेन नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है. वहीं, सीएम योगी ने कहा कि नमो भारत ट्रेन दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी. 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक एक्सप्रेस वे का जाल बिछाने के लिए भारत सरकार चार लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है. वहीं, नमो भारत जैसी ट्रेन हो या मेट्रो ट्रेन हो, इन पर भी तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जा रहे हैं. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा​ कि वंदे भारत ट्रेन ने एक नए भारत का दर्शन करवाया. उन्होंने कहा कि देश की पहली नमो भारत का शुभारंभ करने के आप (PM मोदी) का गाजियाबाद में स्वागत है.

यूपी में कभी सपना हुआ करता था 12 लेन का एक्सप्रेस-CM योगी

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ RRTS कॉरिडोर के उद्घाटन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हमने 150KM तक इसकी (रैपिड रेल) की यात्रा स्वयं भी की. ये सेवा दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी. इससे पहले मेरठ को 12 लेन के एक्सप्रेस हाईवे के साथ जोड़ा जा चुका था. 12 लेन का एक्सप्रेस हाईवे उत्तर प्रदेश में होना कभी सपना हुआ करता था लेकिन मोदी है तो मुमकिन है." सीएम योगी ने आगे कहा, "जिस दूरी के लिए 4 घंटे लगते थे, आज मात्र 45 मिनट में इस दूरी को तय किया जा सकता है. अब रैपिड रेल के प्रारंभ होने के साथ दिल्ली मेरठ के बीच की दूरी को उसी रूप में कम करने में मदद मिलेगी."

भारत दूसरा सबसे बड़ा मेट्रो सिस्टम बनने जा रहा-केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "मेट्रो निर्माण कार्यों में अन्य देश हमसे काफी आगे थे, लेकिन अब हम उनके बराबर ही नहीं पहुंचे हैं बल्कि हम जल्द ही उनसे आगे निकलेंगे. 2-3 वर्ष में भारत अमेरिका को पीछे छोड़कर दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं में से दूसरी सबसे बड़ी मेट्रो सिस्टम बनने जा रहा है. नमो भारत इस अमृतकाल में नया और टिकाऊ भविष्य बनने में हमारी मदद करेगा."

calender
20 October 2023, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो