UP News: करोड़ों का घोटाला, बेहिसाब जमीन... हाईकोर्ट के जज पर सीबीआई ने कसा शिकंजा

CBI Investigation: आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई तय तक जाकर इसकी जांच कर रही है, जिसके बाद पूर्व न्यायाधीश पूरी तरीके से घिर चुके हैं. इसके साथ ही जांच में अमेठी में स्थित शिव शक्ति धाम ट्रस्ट से लाखों रुपयों सुचिता तिवारी के खाते में भेजे गए थे.

Sachin
Sachin

CBI Investigation: सीबीआई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एसए शुक्ला पर आय से अधिक संपत्ति की मामले में जांच के बाद केस दर्ज कर लिया है, साथ ही इस मामले में सुचिता तिवारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. पता चला है कि दोनों ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी है, जिसका कोई हिसाब नहीं है. विशेष न्यायाधीश के पास इसकी चार्जशीट दाखिल की गई है. इस मामले में की अगली सुनवाई 20 फरवरी रखी गई है. 

पूर्व न्यायाधीश पर सीबीआई का शिकंजा 

आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई तय तक जाकर इसकी जांच कर रही है, जिसके बाद पूर्व न्यायाधीश पूरी तरीके से घिर चुके हैं. इसके साथ ही जांच में अमेठी में स्थित शिव शक्ति धाम ट्रस्ट से लाखों रुपयों सुचिता तिवारी के खाते में भेजे गए थे. जबकि फैजाबाद ट्रस्ट ने साल 2015-17 के बीच सुचिता तिवारी के खाते में 2.84 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे. अब पता चला है कि इन्हीं ट्रस्टों के माध्यम से पूर्व जज की काली कमाई को सफेद किया जा रहा था. इसके साथ ही सामने आया है कि साल 2012 में पूर्व जज के साले साईंदीन तिवारी के नाम पर लखनऊ में साढ़े तीन लाख रुपये की जमीन खरीदी गई थी. जिसे बाद में 3 लाख रुपये में बेच दिया था. 

ऐसे किए जमीन को घोटाले

सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि साल 2013 में एनएन शुक्ला ने एक जमीन खरीदी थी. जिसे चाल वर्षों बाद शाइन सिटी के संचालकों को 70 लाख रुपये में बेच दिया. इसके बाद शाइन सिटी के हिमांशु कुमार ने पूर्व जज ने शिव शक्ति धाम को 80 लाख में बेच दिया. ऐसे ही उन्होंने अर्थ इंफ्रा लैंड डेवलपर्स के माध्यम से लखनऊ में एक भूखंड को खरीदे जाने की बात सामने आई थी. 

calender
06 January 2024, 09:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो