Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में सुरक्षा चाक-चौबंद, सभी जिलों में संदिग्धों की चेकिंग हुई शुरू

Ram Mandir Prana Pratishtha: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन पीएम मोदी समेत कई वीआईपी गेस्ट आ रहे हैं, इस मौके पर यूपी प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम अभी से पुख्ता करना शुरू कर दिया है.

Sachin
Sachin

Ram Mandir Prana Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी होने वाली राम लला प्राण प्रतिष्ठा से पहले सभी जिलों में संदिग्धों की चेकिंग कराए जाने के सख्त निर्देश जारी किए हैं. डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों में पुलिसकर्मियों को अलर्ट पर रहने के लिए बोला है. यह सुरक्षा व्यवस्था इसलिए दुरुस्त की जा रही है क्योंकि हाल ही में राम मंदिर और नेताओं पर हमले की धमकी मिली थी. जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. 

होटल और लॉज की जाएगी चेकिंग 

हर घटना को बरीकी से जांच कर उस पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, निर्देश दिए गए हैं कि अयोध्या के पास कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो. सभी जिलों के होटलों, धर्मशाला व लॉज की चेकिंग बढ़ाए जाने के साथ हाईवे पर बारीकी से नजर बनाकर रखने के लिए कहा गया है. 

भड़काऊ पोस्ट पर यूपी पुलिस बरतेगी सतर्कता 

बताया जा रहा है कि सभी जिलों में शरारती तत्वों पर चिन्हित पर बारीकी से नजर बनाकर रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं, साथ ही इंटरनेट पर भी निगरानी बढ़ा दी गई यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया की हर पोस्ट को देखना शुरू कर दिया है. ताकी प्राण प्रतिष्ठा के दिन किसी भी घटना से बचा जा सके. आपत्तिजनक व भड़काऊ करने वाले के खिलाफ विधिक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा है.  

calender
10 January 2024, 06:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो