Ram Mandir: खत्म हुआ इंतजार... अयोध्या में PM मोदी के मौजूदगी में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में तीन मंजिला राम मंदिर के गाउंड प्लोर निर्माण दिसंबर के अतं तक पूरा हो जाएगा. यानी साल 2024 के पहले महीने में रामलला का मंदिर तैयार हो जाएगा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में तीन मंजिला राम मंदिर के गाउंड प्लोर निर्माण दिसंबर के अतं तक पूरा हो जाएगा. यानी साल 2024 के पहले महीने में रामलला का मंदिर तैयार हो जाएगा. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने की आशा है. राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने यह जानकारी मीडिया को दी है. 

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि, " भगवान राम का भव्य मंदिर बन गया है...चाहे पक्ष हो या विपक्ष हो, जो भी यहां रामलला के दर्शन करने आएंगे उन सभी लोगों का स्वागत और सम्मान होगा। भगवान किसी एक व्यक्ति के नहीं सबके हैं. वसुधैव कुटुम्बकम् की दृष्टीकोण से जो भी आएंगे उनका सम्मान किया जाएगा. अभी उनके(राहुल गांधी) आने की कोई सूचना नहीं है."

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि, 15 से 24 जनवरी तक 'अनुष्ठान' होगा और इस दौरान 'प्राण प्रतिष्ठा' भी होगी. प्रधानमंत्री मोदी के आने का समय तय हो गया है. वे 22 जनवरी को आएंगे और 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' भी होगी. इसके लिए सभी को आमंत्रित किया गया है. 

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार साक्षात्कार में नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि मंदिर के भूतल यानी ग्राउंड लेवल का काम निश्चित तौर 31 दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा. ट्रस्ट ने ये निर्मार्ण लिया है कि 14 जनवरी के बाद मकर सक्रांति के बाद वहां पर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजत होगा. जो साधु संत जो इस विद्या में निपुण हैं उन लोगों की सलाह से प्रांरभ किया जाएगा. 
 

calender
26 September 2023, 10:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो