UP: इत्र व्यापारी Piyush Jain  के घर 23 किलों विदेशी सोना बरामद, फर्म एवं मालिक पर 30-30 लाख की पेनल्टी 

उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी Piyush Jain  के घर से 196 करोड़ रुपये और 23 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है। स्पेशल सीजेएम कोर्ट में पेशी के दौरान यह जानकारी डीआरआई ने दी है। वही फर्म और उसके मालिक पर 30-30 लाख की पेनल्टी भी लगाई है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

यह मामला उत्तर प्रदेश के कन्नौज और कानपुर का है। जहां  एक इत्र का व्यापार करने वाले पीयूष जैन के घर से 196 करोड़ रुपये और 23 किलो सोना बरामद होने का मामला सामने आया है। इस मामले को सख्ती से लेते हुए पीयूष जैन और उनकी फर्म पर 30-30 लाख की पेनल्टी भी लगाई है। आपको बता दें कि इस मामले में पियुष जैन को 254 दिन के कारावास के बाद 8 सितंबर 2022 को रिहा किया गया था।

सोना तस्करी मामले में दर्ज किए थे मामले अब इस मामले में DRI ( डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) ने23 किलो विदेशी सोना बरामद किया है। पीयूष जैन के वकील चिन्मय पाठक ने बताया कि पीयूष के खिलाफ जीएसटी चोरी के लिए DGGI  और सोना तस्करी के लिए DRI ने मामला दर्ज की थी। इस मामले की सुनवाई 23 मई को स्पेशल CJM कोर्ट में हुई है।

स्पेशल CJM कोर्ट में DRI ने दी जानकारी

स्पेशल CJM कोर्ट में DRI के सीनियर इंटेलिजेंस अफसर संतोष कुमार और अभिषेक पेश हुए थे। इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, पीयूष जैन और उनकी फर्म पर 30-30 लाख की पेनल्टी लगाई है, और उनके घर से जो 23 किलो विदेशी सोने की ईंट मिली थी उसे भी जब्त कर लिया गया है।

पीयूष जैन पर 496 करोड़ का टैक्स का मामला  

आज से करीब पांच साल पहले 11 दिसंबर को DRI की टीम ने पीयूष जैन के करीबी  एंव ट्रांसपोर्ट प्रवीन जैन के गोदाम पर छापेमारी किया था। इस दौरान DRI की टीम ने कई दस्तावेज जब्त किए थे। DRI की टीम को छापेमारी के दौरान पता चला था कि प्रवीण जैन शिखर पान मसाला परिवहन के व्यवसाय से जुड़े है। पीयूष जैन से मिले लिंक के आधार पर विभाग को यह जानकारी मिली थी।

सूत्रों के मुताबिक DGGI अहमदाबाद की तरफ से पीयूष जैन के कारोबार का जो विवरण तैयार किया गया था उसी के आधार पर प्रवीण जैन पर कार्रवाई की गई। जिसके बाद पीयूष जैन पर 496 करोड़ 68 लाख रुपये का टैक्स DGGI ने लगाते हुए एक लीगल नोटिस भी भेजा था।   

calender
24 May 2023, 12:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो