UP News: भारत-पाकिस्तान महासभा के कारण बना, जिन्ना के वजह से नहीं, हिंदू राष्ट्र को लेकर कह डाली ये बात

India Pakistan Partition: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य आए दिन अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहते है, आज उन्होंने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India Pakistan Partition: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य आए दिन अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहते है, आज उन्होंने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है, जिसके कारण वो काफी सुर्खियों में है और यह विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है, इस वीडियो को देखकर उत्तर प्रदेश की राजनीति पूरी तरह से गरमा गई है.

बता दें कि आज  सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बांदा के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने भारत- पाकिस्तान का बंटवारा जिन्ना की वजह नहीं बल्कि हिंदू महासभा का कारण बताया. वहीं अगर प्रदेश के मुख्यमंत्री की बात करें तो वे देश को हिंदू राष्ट्र बनाने में लगे हुए है और देश में चुनावी महौल देखते हुए यह बयान काफी ट्रोल हो रहा है. 

इस कार्यक्रम में सपा नेता ने कहा कि किसी के साथ किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है हम नारा देते है किं हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख-ईसाई आपस में हैं सब भाई-भाई. अगर हिंदू राष्ट्र की बात करेगा तो मुस्लिम क्यों नहीं करेगा, सिक्ख क्यों नहीं करेगा, बौद्ध क्यों नहीं करेगा, जैन क्यों नहीं करेगा. हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले लोग देश के दुश्मन हैं.

सपा नेता ने आगे कहा कि आज से बहुत समय पहले हिंदू राष्ट्र की मांग हिंदू महासभा ने किया था जिसके पेसीडेंट वीर सावरकर भी रहे है. जब भारत और पाकिस्तान बन गया. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि भारत पाकिस्तान जिन्ना की वजह से नहीं बल्कि हिंदू महासभा की मांग के कारण हुआ है. बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इतनी ही नहीं हिंदू धर्म के बारे में वह कई बार टिप्पाणी भी कर चुके हैं.

calender
15 October 2023, 11:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो