UP News: 60 घंटे बाद खत्म हुई आजम खान के घर छापेमारी, अखिलेश ट्वीट के जारिए बोला हमला

UP News: उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के घर से आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई पूरी करने के बाद सभी अधिकारी और सुरक्षाकर्मी घर से निकल चुके हैं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP News: उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के घर से आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई पूरी करने के बाद सभी अधिकारी और सुरक्षाकर्मी के साथ घर से निकल चुके हैं. बीते तीन दिनों से करीब आजम खान के घर पर कार्रवाई चल रही थी. इस बीच आजम खान के परिवार वालों से भी पूछताछ की गई है. 

बताया जा रहा है कि आजम खान के घर में छापेमारी के दौरान जांच अधिकारियों ने कई सवाल भी पूछे. उनकी पत्नी और उनके बेटों से भी आयकर अधिकारियों ने सवाल कई प्रश्न पछे, साथ ही आपको बता दें कि आयकर विभाग ने छापेमारी की जानकारी को अभी किसी से शेयर नहीं किया है इसे गुप्त रखी है और साथ ही घर से क्या क्या मिला है इस बात का भी अभी खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में कुछ अहम दस्तावेज और पुख्ता सबूत इस छापेमारी में मिले हैं. 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट (X) कर लिखा कि, आज तीन दिन बाद जाकर आज़म ख़ान साहब के यहाँ छापे ख़त्म हुए या कहिए ज़ुल्म की दास्ताँ की एक और कहानी. अवाम को समझ आ रहा है, जो उनके साथ हो रहा है वो किसी के साथ भी हो सकता है. जो हुक्मरान ये सोच रहे हैं कि ज़ुल्म से वो जीत जाएंगे तो उन्हें ये भी समझ लेना चाहिए कि हिंदुस्तान वो नायाब देश है जो दुश्मन के साथ भी नाइंसाफ़ी बर्दाश्त नहीं करता और वक़्त आने पर सच का ही साथ देता है. हर धर्म-मजहब से ऊपर उठकर सच्चे मनवालों की एकता और अमन की ताक़त ही आख़िर में जीतती रही है… और आगे भी जीतती रहेगी.

वहीं दूसरी तरफ रामपुर में जिला सहकारी बैंक के सेकेंड्री उपेंद्र कुमार सारस्वत और उप महाप्रबंधक शकील अहमद को 23 लाख 43 हजार रुपए आजम खान के मोहम्मद अली जौरहर ट्रस्ट को ब्याज के रुप में नियम के खिलाफ देने के आरोप में सहकारिता विभाग ने हटा दिया है. इसकी शिकायत कुछ दिनों पहले रामपुर से भाजपा के विधायक आकाश सक्सेना ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी. 
 

calender
15 September 2023, 10:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो