लोहे के पिंजर ढह जाने से Vistex Asia के CEO संजय शाह की मौत, हैदराबाद में कंपनी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे

Vistex Asia: अमेरिकी कंपनी के भारतीय सीईओ संजय शाह की हैदराबाद में एक कार्यक्रम में मौत हो गई, वह विस्टेक्स एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड के रजत जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचा था.

Sachin
Sachin

Vistex Asia: अमेरिका में स्थित बहुराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर कंपनी Vistex Asia के सीईओ संजय शाह (56 वर्ष) का हैदाराबाद में रामोजी फिल्म सिटी (आरएफसी) में एक कॉर्पोरेट कार्यक्रम के दौरान लोहे के पिंजरे के ढह जाने से उनकी मौत हो गई. वहीं, कंपनी के अध्यक्ष गंभीर रूप से घायल हो गए. संजय सिंह का निधन विस्टेक्स एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड के रजत जयंती समारोह के दौरान हुई है. 

हैदराबाद में था दो दिन का ईवेंट

विस्टेक्स एशिया कंपनी का हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में सिल्वर जुबली का प्रोग्राम आयोजित किया गया था, यह ईवेंट दो दिनों (18-19 जनवरी) का था. संजय शाह ने इस कार्यक्रम के लिए टॉप क्लास के रूम भी बुक किया था. बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई तो उस वक्त करीब वैन्यू पर 700 लोग मौजूद थे. इंस्पेक्टर ए मनमोहन ने कहा कि एक स्पेशल डिजाइन का स्टेज को कंक्रीट लेवल से 20 फीट क्रेन को उठाया गया. इसके साथ ही 6 एमएम लोहे की तार का इस्तेमाल भी किया गया था. दुर्भाग्य से लोहे की तार वह हिस्सा टूट गया जिसके बाद स्टेज सीधे नीचे आकर गिरा. 

कंपनी के अध्यक्ष हालत गंभीर

ईवेंट वाली जगह पर बना स्टेज विस्टेक्स के सीईओ संजय शाह और कंपनी के अध्यक्ष राज डाटला के ऊपर डायरेक्ट गिरा. जिसके कारण शाह की मौत हो गई और अध्यक्ष की हालत काफी गंभीर है, उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस ने ईवेंट मैनजमेंट अथॉरिटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. बता दें कि संजय शाह ने विस्टेक्स की स्थापना साल 1989 में की थी. कंपनी रेवेन्यू मैनेजमेंट सॉल्यूशन और सर्विसेज की सुविधा देती है. इसका वार्षिक प्रॉफिट करीब 300 मिलियन डॉलर का है.  

calender
20 January 2024, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो