Weather Update: कहीं पर तपन तो कहीं पर बर्फबारी, जानिए अगले दो दिनों के मौसम का हाल

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के साथ ही दिल्ली में दिन के साथ-साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है. गुरुवार को तीन स्थानों पर न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: दिल्ली में सर्दी धीरे-धीरे विदा होने लगी है, दिन के साथ-साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है. दिल्ली का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. शुक्रवार को 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 

मौसम में ठंडक

मौसमी कारकों के कारण अभी तक सुबह और शाम को हल्की ठंड का अहसास हो रहा था, लेकिन अब रात में भी गर्मी का अहसास होने लगा है. पूरी दिल्ली का तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 91 से 32 फीसदी तक रहा.

पीतमपुरा का न्यूनतम तापमान 18.1 डिग्री, राजघाट का 17.3 डिग्री और पालम का 17.1 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभवाना है. अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा भी लगातार साफ बनी हुई है. 22 मार्च के बाद भी पश्चिमी विक्षोभ कमजोर रहेगा. इसलिए संभावना है कि मार्च में बारिश सामान्य से कम हो सकती है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का AQI 195 था. इस स्तर पर हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है. अगले दो दिन भी वायु गुणवत्ता का यही स्तर बना रहेगा. 

गुरुवार को कैसा था मौसम?

पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखी गई है. उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में छिटपुट हल्की बारिश और छिटपुट बर्फबारी देखी गई है, जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी असम और उत्तरी ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई.

calender
15 March 2024, 06:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो