Weather Update: यूपी-बिहार के इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया आंधी-तूफान का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश और बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम काफी सुहावना रहा लेकिन अब मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 6 अक्टूबर तक भारी बारिश और आंधी तूफान साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यूपी के कई इलाकों में मौसम काफी सुहावना हो रहा है ऐसे में 6 अक्टूबर तक यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश देखी जा सकती है.

Weather Update: यूपी के कई इलाकों में मौसम काफी सुहावना हो रहा है ऐसे में 6 अक्टूबर तक यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश देखी जा सकती है. तो वहीं बिहार का भी यही हाल है वहां पर भी कई हिस्सों में भारी बारिश होने की मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. इतना ही नहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में काफी तेज बारिश होगी. साथ ही आंधी तूफान आने की पूरी संभावना है. 

आज  होगी इन इलाकों में बारिश

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम में 3-6 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम बारिश देखी जायेगी. आईएमडी के अनुसार अंडमाननिकोबार द्वीप समूह में 4 और 5 अक्टूबर को भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने बताया है कि मंगलवार यानी आज बिहार में अलग-अलग स्थानों पर काफी तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज भारी बारिश की चेतावनी है.

इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में 3-5 अक्टूबर को भारी वर्षा होने की संभावना है आईएमडी ने इस अवधि के दौरान मध्य भारत में बिजली चमकने के साथ गरज के तूफान आने की भी चेतावनी दी है.

दिल्ली में हुआ ठंड का अहसास

मौसम विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर यानी आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है. इससे पहले सोमवार को भी कई हिस्सों में हल्की बारिश और मौसम सुहावना रहा तो वहीं दिल्ली में ठंड का अभी से माहौल बन रहा है. दिल्ली में सुबह और शाम ठंड का लोगों का अहसास महसूस हो रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने 6 अक्टूबर तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

calender
03 October 2023, 07:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो