Weather Update Today: आज तमिलनाडु, केरल समेत कई राज्यों में बरसेंगे बादल, दिल्ली-एनसीआर में जल्द ठंड देगी दस्तक

Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक, आज तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में बारिश की संभावना है. 10 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Weather Update Today: देशभर में मौसम का मिजाज धीरे-धीरे बदल रहा है. सिक्किम में बादल फटने के बाद तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आने से हालात बेकाबू हो गए और कई लोगों की मौत की खबर सामने आई है. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां लोगों को धीरे-धीरे ठंड का एहसास हो रहा है, और तापमान में भी गिरावट आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, जिसमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक राज्य शामिल हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार (9 अक्टूबर) को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है. इसके साथ ही आईएमडी का अनुमान है कि मंगलवार को राजधानी में हल्की बारिश होगी और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में भी हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है.

आज कहां होगी बारिश?

आईएमडी के मुताबिक, आज यानी सोमवार से 11 अक्टूबर तक तमिलनाडु में कुछ जगहों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 10 अक्टूबर को कर्नाटक और केरल में भी भारी बारिश की संभावना है. वहीं, अगले दो से तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, दक्षिण पश्चिम मानसून पूरी तरह चला जाएगा.  

सिक्किम में तबाही

सिक्किम में बादल फटने के बाद आई बाढ़ से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. राज्य में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी 15 अक्टूबर तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. SSDMA के मुताबिक, बादल फटने से अचानक आई बाढ़ से राज्य के चार जिलों में 41,870 लोग प्रभावित हुए हैं, इस आपदा का सबसे ज्यादा खामियाजा मंगन जिले को भुगतना पड़ा, जहां करीब 30,300 लोग इस आपदा से प्रभावित हुए हैं.

calender
09 October 2023, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो